Horoscope Today 19 November 2022: आज इन 3 राशि वालों को मिलेगी कार्यक्षेत्र में तरक्की, पढ़ें शनिवार का राशिफल

जयपुर: दैनिक राशिफल (rashifal) चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल (today rashifal) में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं.

 

मेष (Aries): आज खुद के विवेक से कोई निर्णय लें तो आपके लिए अच्छा है. तली चीजों एवं मसालेदार खाने से बचें. आज के दिन की सफलता के लिए किसी मंदिर मे सरसो के तेल का दान करे.

वृष (Taurus): आज अपने काम पर ध्यान दें.  करियर करवट ले सकता है.  थकान और बेचैनी से बचना होगा. आज के दिन की सफलता के लिए श्री हनुमान जी का ध्यान करके गुड चने का प्रसाद बच्चो मे बांटे.

मिथुन (Gemini): आज नौकरी धंधे के क्षेत्र में शुभ घटनाएं होंगी. कोई नई राह पकड़ लें, तो आपका करियर भी आगे बढ़ सकता है. आज के दिन की सफलता के लिए गणेश जी को दूर्वा चढ़ा कर दिन की शुरुआत करे. 

कर्क (Cancer): आज आपने नौकरी या धंधे में जिस उन्नति पर अपनी निगाहें लगा रखी हैं, उसके लिहाज से भी आज का दिन काम का है. आज के दिन की सफलता के लिए शिव दर्शन करके दिन की शुरुआत करे.

सिंह (Leo): आज नौकरी और करियर के क्षेत्र में किस्मत का साथ मिलेगा. आज आप नई योजना के साथ नए सिरे से प्रयास करें. आज के दिन की सफलता के लिए लाल पुष्प की माला अपने पितरों की तस्वीर पर अर्पण करे.

कन्या (Virgo): आज किसी भी स्थिति में किसी की आलोचना न करें. चाहे आपकी बात कितनी भी सही क्यों न हो. आज के दिन की सफलता के लिए किसी कन्या को खीर खिलाये.

तुला (Libra): आज आपको  नए व्यापार, नई नौकरी का प्रस्ताव प्राप्त होगा.  पुरानी बातों और यादों को भूलकर भविष्य के बारे मे सोचे. आज के दिन की सफलता के लिए पक्षियों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था करे.

वृश्चिक (Scorpio): आज आप जो भी बात करें, वह पूरी तरह तथ्यों पर आधारित हो, अपना अनुमान या अपनी भावनाएं उसमें न जोड़ें. आज के दिन की सफलता के लिए पितरो की तस्वीर के सामने घी का दीपक जलाये.

धनु (Sagittarius): आज दिन थोड़ा थकाने वाला और तनावपूर्ण हो सकता हैं. एकाग्रता और ऊर्जा दोनों आज आपके साथ हैं. आज नौकरी में आप थोड़ा सावधान रहें. आज के दिन की सफलता के लिए अपने माता पिता चरण छू कर दिन की शुरआत करे.

मकर (Capricorn): आज अगर आप में  किसी भी तरह की बुरी लत है, तो आज वह आदत छोडऩे के लिए कदम उठाने का सही समय है. आज के दिन की सफलता के लिए तुलसी सेवन करके घर से निकले.

कुंभ (Aquarius): आज आप अपनी दिनचर्या में कुछ परिवर्तन कर लेंगे, तो सारे काम आपके लिए बहुत आसान हो जाएंगे. आज किसी मामले में ज्यादा जिद न करें. आज के दिन की सफलता के लिए किसी जरूरतमंद को दवाईओ का दान करे.

मीन (Pisces): आज जो भी काम हाथ में लेंगे, बाद में उससे पीछे हटने का मौका आपको नहीं मिलने वाला है. पैसा खर्च होगा, थोड़ा-बहुत होने दें और आ जाएगा.आज के दिन की सफलता के लिए आज के दिन अनाथाश्रम मे दवाइओ का दान करे.