Horoscope Today 06 December 2022: इन 4 राशि के लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, पढ़ें मंगलवार का राशिफल

जयपुर: दैनिक राशिफल (rashifal) चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित होता है. राशिफल की जानकारी करते समय पंचांग की गणना और सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल (today rashifal) में सभी 12 राशियों के भविष्य के बारे में बताया जाता है. ऐसे में आप इस राशिफल को पढ़कर अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते हैं.

मेष (Aries): आज के दिन आपको अपने रोजगारऔर कारोबारी क्षेत्र से जुड़े हुए कार्यो में जददोजहद करनी पड़ सकती है. आज के  दिन की सफलता के लिए किसी मंदिर मे सरसो के तेल का दान करे.

वृष (Taurus): आज का दिन आपको कुछ कर दिखाने का मौका दे रहा है. यदि आप अपने सपनों को पूरा करना चाहें तो उसके लिए भी अनुकूलसमय है. आज के दिन की सफलता के लिए श्री हनुमान जी का ध्यान करके गुड चने का प्रसाद बच्चो मे बांटे.
 
मिथुन (Gemini): आज कोई नई राह पकड़ लें, तो आपका करियर भी आगे बढ़ सकता है. आपके लिए लोगों का नजरिया भी बदल सकता है. आज के दिन की सफलता के लिए गणेश जी को दूर्वा चढ़ा कर दिन की शुरुआत करे. 

कर्क (Cancer): आज कार्यक्षेत्र में धीमी प्रगति के कारण आपका हौसला टूट सकता है. जहां से भी आप राहत की उम्मीद रखते हैं, वहीं से नकारात्मक जवाब मिल सकता है. आज के दिन की सफलता के लिए हनुमान की के मंदिर मे दर्शन करके दिन की शुरुआत करे. 
 
सिंह (Leo): आज किए गए कार्यों से आपको लाभ मिलेगा खासकर आज पैसों से संबंधित काम करें उनका पूरा परिणाम आपको मिलने के योग हैं. आज के दिन की सफलता के लिए सफ़ेद पुष्प अपने पितरों की तस्वीर पर अर्पण करे.
 
कन्या (Virgo): आज आप इस बात का ध्यान रखें कि किसी भी स्थिति में किसी की आलोचना न करें. चाहे आपकी बात कितनी भी सही क्यों न हो. आज के दिन की सफलता के लिए किसी कन्या को खीर खिलाये.
 
तुला (Libra): आज अगर सब कुछ ठीक रहा तो आपके लिए तरक्की का द्वार जल्दी ही खुल जाएगा. किसी से अकारण तर्क-वितर्क नहीं करें. आज के दिन की सफलता के लिए पक्षियों को दाना खिलाये.
 
वृश्चिक (Scorpio): आज कैरियर और प्रोफेशन के लिए समय अच्छा है. टेंशन फ्री होकर, मन लगा कर काम करे, सफ़लता कदम चूमेंगी. आज के दिन की सफलता के लिए पितरों की तस्वीर के सामने घी का दीपक जलाये.
 
धनु (Sagittarius): आज आपका भविष्य आज आपके सामने होगा. आप पूरी शक्ति से हर काम करने की कोशिश करें, आगे बढ़ें,फायदा मिल सकता है. आज के दिन की सफलता के लिए अपने माता पिता के चरण छू कर दिन की शुरआत करे.
 
मकर (Capricorn): आज किस्मत का साथ मिल सकता है. कम मेहनत में भी ज्यादा फायदा होने के योग हैं. दिन अच्छा कहा जा सकता है. नई दिशा में आगे बढ़ सकते हैं. आज के दिन की सफलता के लिए तुलसी सेवन करके घर से निकले.
 
कुंभ (Aquarius): आप अपनी दिनचर्या में कुछ परिवर्तन कर लेंगे, तो सारे काम आपके लिए बहुत आसान हो जाएंगे. कुछ खास कामों में आपसे गलती हो सकती है. आज के दिन की सफलता के लिए बंदरो को केले खिलाये.
 
मीन (Pisces): आज सपनों को साकार करने के लिए प्रैक्टिकल होने की आवश्यकता है. आज रोजमर्रा के काम पूरे में ज्यादा समय लग सकता है. आज के दिन की सफलता के लिए घर की दहलीज पर दोनों तरफ 1-1 छोटा चम्मच कच्चा दूध डालें.