CM अशोक गहलोत ने महंगाई से राहत कैसे ? इस नाम से जारी किया वीडियो

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महंगाई से राहत कैसे ? इस नाम से एक वीडियो जारी किया है. सीएम गहलोत ने वीडियो में कहा कि मेरे प्यारे प्रदेशवासियों मैंने तय किया है कि 2030 तक राजस्थान को नंबर वन राज्य बनाना है. इस सपने को साकार करने के लिए पिछले 4 बजट एवं इस साल के बचत-राहत-बढ़त के बजट में मैंने ऐसी योजना बनाई है जो कि दूसरे किसी राज्य में नहीं है. 

उन्होंने कहा कि किसी और राज्य में जनता को मुफ्त 25 लाख क्या 10 लाख का भी बीमा नहीं मिल रहा है. किसी भी राज्य में 500 रुपए में सिलेंडर नहीं भरवाया जा रहा है और ना ही ऐसी किसी योजना पर विचार किया जा रहा है. सिर्फ राजस्थान में 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा बिना किसी प्रीमियम के दिया जा रहा है और भी बहुत से इस तरह के ऐतिहासिक फैसले किए जा गए हैं. 

सीएम अशोक गहलोत देंगे गारंटी कार्ड:
आपको बता दें कि राजस्थान सरकार जनता को विभिन्न योजनाओं में फायदा देने से पहले रजिस्ट्रेशन करेगी. इसके साथ ही लाभार्थी को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड भी दिया जाएगा. इसके लिए राज्य सरकार 24 अप्रेल से महंगाई राहत कैम्प लगा रही है. प्रदेश में दो हजार स्थायी कैम्प के साथ हर वार्ड और पंचायत में दो-दो दिन के पृथक कैम्प भी लगेंगे. स्थाई कैम्प 30 जून तक लगेंगे. प्रशासन शहरों के संग तथा प्रशासन गांवों के संग अभियान के शिविर में भी महंगाई राहत कैम्प का काउंटर लगेगा. इसके अलावा 2 हजार स्थान पर स्थायी कैम्प लगेगा. कैम्प रजिस्ट्रेशन के बाद ही बजट घोषणा का फायदा मिलेगा. राज्य सरकार कैम्प की तैयारियां युद्ध स्तर पर कर रही है.