Ibrahim Zadran: ऑस्ट्रेलिया के सामने इब्राहिम जादरान ने रचा इतिहास, अफगानिस्तान के लिए बने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच मैच खेला जा रहा है. मुकाबले में पहले खेलते हुए अफगानिस्तान की ओर से इब्राहिम जादरान ने इतिहास रच दिया है. खिलाड़ी अफगानिस्तान की ओर से खेलते हुए एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये है. इसके साथ ही जादरान ने रहमत शाह का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

उन्होंने रहमत शाह का रिकॉर्ड धराशाई कर दिया, जिन्होंने 2022 के कैलेंडर ईयर में वनडे में 722 रन स्कोर किए थे. जादरान ने इस आंकड़े को पार कर लिया है. उन्होंने 2023 की 19वीं एकदिवसिय पारी में ये कारनामा किया. इस दौरान अफगानी ओपनर के बल्ले से 1 शतक और 6 अर्धशतक निकल चुके हैं. वहीं अफगान टीम के लिए कैलेंडर ईयर में सबसे ज़्यादा वनडे रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाज़ों की लिस्ट में इब्राहिद जादरान के बाद रहम शाह तीन बार और रहमनुल्लाह गुरबाज एक बार दिखाई देते हैं. गुरबाज 2023 में वनडे में अब तक 631 रन स्कोर कर चुके हैं. 

गौरतलब है कि अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप में कुल 7 मैच खेले है जिसमें से टीम को चार मैचों में जीत मिली है. जबकि बाकी तीन मैचों में टीम को मुंह का खानी पड़ी है. फिलहाल टीम टूर्नामेंट की अंक तालिका में 8 अंक के साथ नंबर-6 पर बनी हुई है.