ICC Best Playing-XI: आईसीसी ने वर्ल्ड कप बेस्ट प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान, 6 भारतीय खिलाड़ियों को किया शामिल

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप फाइनल के बाद आईसीसी ने टूर्नामेंट की बेस्ट प्लेइंग इलेवन जारी कर दी है. इस टीम में 6 भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है. आईसीसी ने रोहित शर्मा को अपनी टीम का कप्तान बनाया है. हालांकि, हैरानी की बात यह है कि इस टीम में ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कप्तान पैट कमिंस नहीं हैं.

वहीं प्लेइंग इलेवन मे शामिल 6 भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो उसमें विराट कोहली, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और कप्तान रोहित शर्मा शामिल हैं. आईसीसी ने रोहित शर्मा को अपनी टीम का कप्तान बनाया है. टीम में शामिल विराट कोहली ने टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा 765 रन बनाए. इसके अलावा तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा 24 विकेट लेने वाले बॉलर रहे. 

2023 वर्ल्ड कप में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले रचिन रवींद्र भी इस टीम का हिस्सा नहीं हैं. इसके अलावा अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से विश्व जगत को प्रभावित करने वाले हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर को भी आईसीसी ने अपनी टीम में जगह नहीं दी है. 

गौरतलब है कि मुकाबले में टॉस हारकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जहां लड़खड़ाती टीम ने कुल 240 रन बोर्ड पर लगाये. इस दौरान टीम को कोई भी बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा सका. जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम ने ट्रेविस हेड की बदौलत ही 43 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर टारगेट को हासिल कर लिया. ट्रेविस हेड ने 125 गेंद में 137 रन बनाये. उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके और 4 छक्के लगाए

आईसीसी की वर्ल्ड बेस्ट प्लेइंग इलेवनः
क्विंटन डिकॉक, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, डेरिल मिचेल, केएल राहुल, ग्लेन मैक्सवेल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, दिलशान मदुशंका, एडम जाम्पा और मोहम्मद शमी.