T-20 World Cup: आईसीसी ने टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर मेजबान शहरों का किया ऐलान, न्यूयॉर्क-फ्लोरिडा समेत ये तीन सिटी शामिल

नई दिल्लीः आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के बाद साल 2024 में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. टूर्नामेंट वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में खेला जाना है. जिसको लेकर अब आईसीसी ने तीन शहरों के नाम का ऐलान कर दिया गया है. जहां टूर्नामेंट के मैचों का आयोजन किया जायेगा. वर्ल्ड कप में कुल 20 टीमें हिस्सा लेने को तैयार है.

टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर आईसीसी ने जिन तीन शहरों के नाम का ऐलान किया है. इसमें अमेरिका के न्यूयॉर्क, फ्लोरिडा और डलास शहर शामिल है. न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी, फ्लोरिडा के ब्रोवार्ड काउंटी और डलास के ग्रैंड प्रेयरी में मैच का आयोजन किया जायेगा. ये पहली बार होगा जब अमेरिका टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा. 

हमें खेल बाजार में उतरने का बेहतरीन मौका मिलेगा- आईसीसी
आईसीसी ने शहरो का ऐलान करते हुए कहा कि ये जगह हमें खेल बाजार में उतरने का बेहतरीन मौका देती है. इसके साथ ही ये क्रिकेट के विस्तार में भी अपनी अहम भूमिका निभायेंगे. हम लगातार मैदान की क्षमता बढ़ाने को लेकर काम कर रहे है ताकि अधिक से अधिक फैंस मैंच का लुफ्त उठा सकें. 

हालांकि इससे पहले 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. टूर्नामेंट भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. ये पहली बार होगा जब भारत अकेला वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगा. जहां पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर को खेला जाना है. जबकि भारत अपने सफर की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा.