ICC Cricket World Cup-2023: भारतीय क्रिकेट टीम का दिवाली धमाका, नीदरलैंड पर 160 रन से विशाल जीत दर्ज की

बेंगलुरु: भारतीय टीम ने नीदरलैंड के खिलाफ रविवार को 160 रनों से जीत दर्ज की. भारतीय टीम की यह इस वर्ल्ड कप में लगातार नौंवी जीत है. भारत 18 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है. बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया. भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है. भारत और न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में आपस में भिड़ेगी.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया. 50 ओवर में भारत ने नीदरलैंड के खिलाफ चार विकेट खोकर 410 रन बनाए. 411 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड की पूरी टीम 47.4 ओवर में 250 रनों पर ऑल आउट हो गई. इस तरह भारत ने 160 रनों से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया.

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने नीदरलैंड के खिलाफ गेंद से कमाल करने का काम किया. दोनों ही खिलाड़ियों ने लंबे समय बाद वनडे फॉर्मेट में गेंदबाजी की और एक-एक विकेट चटकाने में कामयाबी हासिल की. रोहित शर्मा और विराट की बॉलिंग देखकर सोशल मीडिया पर लगातार फैंस अपना रिएक्शन दे रहे हैं. विराट कोहली और रोहित शर्मा ने नीदरलैंड के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए बेहद कसी हुई लाइन और लेंथ पर गेंद फेंकने का काम किया.

वर्ल्ड कप 2023 में ऐसा पहला मुकाबला देखने को मिला है जिसमें भारत की ओर से 9 खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की. केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को छोड़कर सभी खिलाड़ियों ने बॉलिंग की. रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव की गेंदबाजी करते हुए नजर आए. वहीं मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट झटके. जबकि विराट कोहली और रोहित शर्मा को एक-एक सफलता मिली. वहीं मोहम्मद शमी इस मुकाबले में एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके.