ICC ने टेस्ट रैकिंग की जारी, रोहित और अश्विन ने दिखाया जलवा

नई दिल्लीः आईसीसी ने टेस्ट रैकिंग जारी कर दी हैं. तालिका में भारत ने दमदार कमबैक किया हैं. इंडिया टीम की कप्तान रोहित शर्मा ने 10वें टेस्ट शतक जड़ कर वापसी की और सूची में 10वां स्थान प्राप्त किया हैं. जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में 12 विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजों की सूची में नंबर एक पर अपना कब्जा जमाया हैं. 

रोहित भारतीय बल्लेबाजों में शीर्ष पर काबिज हैं. भारत की वेस्टइंडीज पर पहले टेस्ट मैच में पारी और 141 रन से जीत के बाद रोहित 751 रेटिंग अंक लेकर तीन पायदान ऊपर दसवें नंबर पर पहुंच गए हैं. अपने पदार्पण टेस्ट मैच में ही 171 रन की शानदार पारी खेलने वाले 21 वर्षीय डेब्यू करने वाले यशस्वी जायसवाल ने भी बल्लेबाजों की सूची में 73वां स्थान पाया है. वह 420 अंक लेकर 73वें स्थान पर हैं. 

अश्विन सूची में शीर्ष परः
जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ अश्विन ने शानदार प्रदर्शन करके टेस्ट गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर अपना स्थान मजबूत किया है. उनके 884 अंक हैं और उन्होंने दूसरे नंबर पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस पर 56 अंकों की बढ़त बना ली है. रवींद्र जडेजा ने पहले मैच में पांच विकेट लिए जिससे वह 779 अंकों के साथ तीन पायदान ऊपर सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं. 

हालांकि जडेजा ऑलराउंडर की सूची में भारत का झंड़ा लहराया हैं. खिलाड़ी तालिका में 449 अंक लेकर शीर्ष पर बने हुए हैं. उन्होंने दूसरे नंबर पर काबिज अपने साथी अश्विन पर 87 अंक की बढ़त बना ली है. अश्विन के 362 अंक हैं.