सोनभद्र : तीन ट्रकों में दो करोड़ रुपये की अवैध अंग्रेजी शराब बरामद, 3 आरोपी गिरफ्तार

सोनभद्र: जिले के बभनी और चोपन थाना क्षेत्र से पुलिस ने तीन ट्रकों से 1,855 पेटियों में रखा 16,695 लीटर अवैध शराब बरामद कर इस सिलसिले में तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि जब्त शराब की कीमत दो करोड़ रुपये आंकी गयी है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) डॉ यशवीर सिंह ने रविवार को पत्रकारों को बताया कि विशेष अभियान समूह (एसओजी), सर्विलांस टीम तथा बभनी एवं चोपन थाने की पुलिस टीम ने मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए म्योरपुर से बभनी की ओर जा रहे दो ट्रकों को वाराणसी-अंबिकापुर मार्ग पर रोक कर उनकी जांच की. 

उन्होंने बताया कि जांच में दोनों ट्रकों से 1,205 पेटियों में रखी 10,845 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद हुई जोकि केवल पंजाब में बिक्री के लिए अधिकृत थी. उन्होंने बताया कि शराब की शीशियों पर ‘सेल इन पंजाब ओनली’ छपा हुआ था. उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में एक अन्य सूचना के आधार पर चोपन थाना क्षेत्र के वाराणसी शक्तिनगर मार्ग पर मारकुंडी घाटी के पास एक तीसरे ट्रक से 650 पेटियों में 5,850 लीटर 'सेल इन पंजाब ओनली' छपी हुई अंग्रेजी शराब बरामद की गयी. पुलिस ने तीनों ट्रकों के चालकों को गिरफ्तार कर लिया है तथा बभनी और चोपन थाने में संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली है. पुलिस ने आरोपियों को विधिक प्रक्रिया पूरी कर जेल भेज दिया है.

एसपी ने पकड़े गये आरोपियों से की गई पूछताछ के हवाले से बताया कि बरामद शराब को दिल्‍ली से ट्रकों में भरकर झारखंड ले जाया जा रहा था. आरोपियों ने बताया कि उन्हें बाबा एवं सोनू नाम के व्यक्तियों द्वारा माल को झारखंड ले जाने के लिए कहा गया था. एसपी ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. सोर्स- भाषा