Priyanka Gandhi: चितौड़गढ़ में प्रियंका गांधी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- यह धर्म के नाम पर करते है राजनीति

राजस्थानः चितौड़गढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा जनसभा में देरी से पहुंचने पर माफी मांगती हूं. मैं मेवाड़ की इस धरती को नमन करती हूं. मैं यहां चुनाव की नहीं आपके काम की बात करने आई हूं. आपके और हमारे पूर्वजों ने आजादी की लड़ाई लड़ी. बीजेपी सिर्फ और सिर्फ धर्म के नाम पर राजनीति करती है. यह ऐसी राजनीति है जो आपको भटकाना जानती है. चुनाव के समय ही धर्म-जाति की बात क्यों होती है. उससे पहले कभी इस तरह की बाते क्यों याद नहीं आती. धर्म के नाम पर राजनीति करने वाला काम क्यों करेगा ? उन्हें सिर्फ धर्म का नाम पर राजनीति करनी है. ऐसे में अब आप के ऊपर है. राजस्थान में इस बार सरकार बदलने की परंपरा को बदलो. ताकि विकास हो सके. 

वहीं सीएम गहलोत ने संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान में बिजली का उत्पादन बढ़ाया है. चंबल से चित्तौड़गढ़ में पानी लाए हैं. इतना ही नहीं हमारी सरकार ने मेडिकल कॉलेज सहित 6 कॉलेज दिए हैं. विकास के कामों की कोई कमी नहीं छोड़ी है. सरकार तभी ही बनती है जब स्थानीय MLA जीतता है. राजस्थान में कांग्रेस के पक्ष में शानदार माहौल' मंच पर मौजूद हैं. कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने पिछले 5 साल में काम में कोई कमी नहीं रखी है. किसानों के लिए सरकार अलग से बजट लाई है. लोकतंत्र के उत्सव में प्रियंका जी का यह चौथा दौरा है. राजस्थान में 10 गारंटी लागू हुई, 7 गारंटी और दी गई. सरकार आने पर सभी को पूरा किया जायेगा. देशभर में सरकार की योजनाओं की चर्चा हो रही है. 

इससे पहले डूंगरपूर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गाधी ने कहा कि आज त्यौहार का दिन है और खेती में भी काम रहता है. यह मावजी महाराज, शहीद फखरुद्दीन सहित स्वतंत्रता सेनानी की धरती है. आज ही के दिन मानगढ़ धाम पर अंग्रेजों ने हमारे लोगों को मार डाला. महात्मा गांधी कहते थे, देश के सभी लोगों को आजादी महसूस होनी चाहिए. जब तक ग्राम स्वराज नहीं होगा तब तक देश स्वतंत्र नहीं होगा' लोकतंत्र में सबसे ज्यादा शक्ति होती और वह शक्ति जनता के पास होती है. जब चुनाव आता है तब बहुत विवेक से काम लेना होगा अब समय आ गया है कि आपको वोट किसे देना है.