भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए जयपुर में आज स्कूलों का रहेगा अवकाश, कलेक्टर के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किए आदेश

जयपुर: जयपुर में आज स्कूलों का अवकाश रहेगा. भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए अवकाश घोषित किया गया है. देर रात जिला कलेक्टर ने निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी ने जयपुर शहर में स्कूलों की छुट्टी के आदेश जारी किए है. आज सरकारी और प्राइवेट सभी स्कूलों की छुट्टी रहेगी.

बता दें कि बुधवार रात से जयपुर में शुरू हुई बारिश ने भारी तबाही मचा दी. बारिश के कारण जयपुर में जगह-जगह जलजमाव हो गया है. कई जगहों सड़कें जलमग्न हो गई. मौसम विभाग के अनुसार जयपुर सहित अन्य जिलों में भी आगे भी बारिश होती रहेगी. 

मौसम विभाग नेचेतावनी जारी करते हुए जयपुर, जयपुर शहर, दौसा, सवाई माधोपुर, टोंक,बूंदी, कोटा, बारां जिलों में कुछ स्थानों पर मध्यम से तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया. साथ ही धौलपुर,अलवर,भरतपुर,सवाई माधोपुर,करौली, भीलवाड़ा, नागौर, सीकर, झालावाड़, चित्तौड़गढ़, अजमेर,गंगानगर, हनुमानगढ़,  झुंझुनूं, चूरू, बीकानेर, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और प्रतापगढ़ में येलो अलर्ट जारी किया. 

वहीं बारिश के कारण जयपुर में हुए बुरे हालात को देखते हुए जिला प्रशासन ने शुक्रवार 2 अगस्त को भी जयपुर में सभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया.