VIDEO: असम के नए विधानसभा भवन का लोकार्पण, ओम बिरला बोले-दलगत भावना से ऊपर उठकर जन कल्याण के लिए कार्य करना होगा

गुवाहाटी: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने गुवाहाटी में असम के नए विधानसभा भवन का लोकार्पण किया. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नए भवन की तारीफ की. बिरला ने
कहा कि भारत का लोकतंत्र सबसे बड़ा और सबसे ताकतवर है. विशाल देश जिसमें हमारी मतदान प्रणाली निष्पक्ष और निर्विवाद है. दुनिया के विभिन्न देशों में जाता हूं तो दुनिया के बड़े बड़े देश भारत के लोकतंत्र की तरफ सम्मान से देखते है. पीएम ने जैसा कहा कि भारत विश्व की इकोनॉमी में तीसरा स्थान प्राप्त करेगा. 

असम के भूपेन हजारिका से लेकर गोपीनाथ बोरदोल तक की सराहना की. सदन में, डिबेट अच्छी हो लंबी हो और विचार और अनुभव आदान प्रदान हो. सदन का समाज को बहुत बड़ा लाभ मिले. जनता के सपने पूरे करने में अपनी भूमिका निभाएं. भारत के विकास में अपनी भागीदारी निभाएं. आपके सभी सपने पूरे हो जनता की आकांक्षा पूरी हो. ओम बिरला ने कहा कि जिन आकांक्षाओं, सपनों, विचारों के साथ नया भवन बना है वह पूरे होंगे.

इस विधानसभा में बैठ कर हमारी जिम्मेदारी बहुत बढ़ जाती है. दलगत भावना से ऊपर उठकर जन कल्याण के लिए कार्य करना होगा. नए रास्ते पर चलकर नया कीर्तिमान स्थापित करने होंगे. विधानसभाएं समाज के अंतिम व्यक्ति के कल्याण का पवित्र मंदिर है. भवन किसी दल नहीं बल्कि जनता के लिए कार्य करने के लिए, भारत का लोकतंत्र प्राचीनतम लोकतंत्र है. बिरला ने कहा कि असम विधानसभा के नए भवन का लोकार्पण ऐतिहासिक है. आज का दिन उत्तर-पूर्व के सभी राज्यों के लिए ऐतिहासिक है. असम का लोकतांत्रिक इतिहास गौरवपूर्ण और वैभवशाली है.

असम के विकास में गोपीनाथ बोरदोलोई सहित सभी मुख्यमंत्रियों का अहम योगदान है. उनके दिखाए रास्ते पर असम बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है. नया भवन आधुनिकता और विरासत का अद्भुत संगम है. भवन में असम की संस्कृति, कला, शिल्प के दर्शन होते हैं. असम के विकास में यह भवन सामूहिक प्रयासों का शक्ति केंद्र बनेगा. आने वाले समय में असम विकास की नई गाथा लिखेंगे. नए भवन में सभी विधायक प्रदेश की जनता को बेहतर बनाएंगे.इस मौके पर सीएम हिमंता बिस्वा शर्मा, केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल, विधानसभा अध्यक्ष बिस्वजीत दैमिरी, केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली मौजूद रहे.