जोधपुर व दिल्ली में आयकर विभाग की छापेमारी, 24 लाख की नकदी समेत करोड़ों रुपए की ज्वैलरी भी हुई बरामद

जोधपुरः जोधपुर व दिल्ली में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. आयकर विभाग ने छापेमारी में 24 लाख की नकदी पकड़ी है. साथ ही करोड़ों रुपए मूल्य की ज्वैलरी भी बरामद हुई. विभाग की अन्वेषण शाखा कार्रवाई को अंजाम दे रही है. 

मिली जानकारी के मुताबिक जोधपुर व दिल्ली में कुल 10 ठिकानों पर आयकर छापेमारी हो रही है. जबकि 1 ठिकानें पर छापेमारी समाप्त और एक नया ठिकाना खुला है. सड़क निर्माण, पुल निर्माण व अन्य इन्फ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं से जुड़ी कंपनी हैं. वराह इंफ्रा लिमिटेड, इसके निदेशकों व एक कारोबारी सहयोगी पर छापेमारी जारी है. इस दौरान लाभों में कमी के लिए खर्च बढ़ा-चढ़ाकर दिखाने के प्रमाण मिले है. खर्च समायोजन के लिए शेल कम्पनियों का उपयोग किए जाने की भी आशंका है. 

वहीं छापेमारी में करोड़ों के निवेश दस्तावेज व 4 लॉकर्स की चाबियां भी बरामद हुई है. कम्पनी के निदेशकों मुफत सिंह राव, प्रेम सिंह राव, खुशवंत सिंह, जगदेव सिंह राव और इनके कारोबारी सहयोगी के छापेमारी हो रही है. जोधपुर के पावटा बी-रोड की जालम निवास कॉलोनी स्थित कार्यालय, रातानाड़ा स्थित उम्मेद हेरिटेज कॉलोनी के 4 आवास, बासनी औद्योगिक क्षेत्र स्थित तीन इकाइयों, पाल रोड पर खेमे का कुआं व दिल्ली स्थित एक-एक ठिकाने पर कार्रवाई जारी है. जहां से करोड़ों की काली कमाई उजागर होने की उम्मीद है.