Independence Day 2023: CM अशोक गहलोत की कई अहम घोषणाएं, रामगढ़ बांध को फिर से भरा जाएगा; पुलिस में समयबद्ध प्रमोशन होगा

जयपुर: आज पूरे देशभर के साथ राजस्थान में भी जोर-शोर से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 15वीं बार ध्वजारोहण किया. इसके बाद सीएम गहलोत ने फ्रेक्चर के बाद पहली बार खड़े होकर संबोधित किया. उन्होंने कहा कि 50 जिले के साथ प्रदेश स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. आज राजस्थान हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है. 

इस दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने सरकार की योजनाओं के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को राइट टू सोशल सिक्योरिटी एक्ट बनाना चाहिए. राजस्थान में कई ऐसी योजनाएं चल रही है जो दूसरे राज्यों में नहीं है. अब दूसरे राज्य भी राजस्थान की योजनाओं को लागू करने पर विचार कर रहे हैं. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में कई अहम घोषणाएं भी की. उन्होंने कहा कि जयपुर के रामगढ़ बांध को फिर से भरा जाएगा. रामगढ़ बांध को ईसरदा बांध से पानी लाकर भरा जाएगा. ERCP प्रोजेक्ट्स में 53 बांधों को जोड़कर भरा जाएगा. नॉन NFSA परिवारों को लेकर सीएम गहलोत ने कहा कि उन्हें भी फ्री फूड किट दिया जायेगा. इसके साथ ही स्मार्टफोन योजना में एक करोड़ और महिलाओं को मोबाइल दिया जाएगा. 

  

विजन 2030 के लिए सुझाव मांगे:
सीएम गहलोत ने कहा कि 20 अगस्त को गारंटी कार्ड दिए जाएंगे. इसके साथ ही पुलिस में प्रमोशन की व्यवस्ता बदली जाएगी. अब पुलिस में समयबद्ध प्रमोशन होगा. इसके साथ ही पुलिस में नया अवॉर्ड देने की भी घोषणा की. इसके साथ ही मुख्यमंत्री गहलोत ने विजन 2030 के लिए भी सुझाव मांगे. उन्होंने कहा कि प्रगति को 10 गुना बढ़ाया जाएगा. अगले 2 महीने में विजन के लिए सुझाव लिए जाएंगे. इसके साथ ही पहली बार वोट डालने जा रहे युवाओं से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि अपने वोट का प्रयोग जरूर करें, राजस्थान को नंबर वन बनाने में योगदान दें.