भोपाल Shooting World Cup में भारत ने मिश्रित टीम स्पर्धा में रजत और कांस्य पदक जीता

Shooting World Cup में भारत ने मिश्रित टीम स्पर्धा में रजत और कांस्य पदक जीता

Shooting World Cup में भारत ने मिश्रित टीम स्पर्धा में रजत और कांस्य पदक जीता

भोपाल: भारत ने गुरूवार को यहां आईएसएसएफ पिस्टल/राइफल विश्व कप में एक रजत और एक कांस्य पदक जीता. इससे भारत के टूर्नामेंट में पदकों की संख्या चार हो गयी है जिसमें एक स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य पदक हैं.  

भारत के लिये वरूण तोमर और रिदम सांगवान की एयर पिस्टल मिश्रित टीम जोड़ी ने दूसरा स्थान जबकि रूद्रांक्ष पाटिल और आर नर्मदा नितिन ने एयर राइफल स्पर्धा में तीसरा स्थान प्राप्त किया.  चीन ने टूर्नामेंट में दिन के दोनों स्वर्ण पदक जीते. 

वेई और लियू जिनयाओ की जोड़ी को कड़ी टक्कर दी:
वरूण ने बुधवार को एयर पिस्टल में व्यक्तिगत कांस्य पदक भी जीता था.  उन्होंने रिदम सांगवान के साथ मिलकर चीन की कियान वेई और लियू जिनयाओ की जोड़ी को कड़ी टक्कर दी लेकिन एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्वर्ण पदक दौर में 11-17 से हार गयी. वहीं दिव्या टीएस और सरबजोत सिंह की दूसरी भारतीय टीम एक अंक से कांस्य पदक से चूक गयी और 574 के स्कोर से पांचवें स्थान पर रही. 

तिलोत्मा सेन की दूसरी भारतीय जोड़ी नौंवे स्थान पर रही: 
वहीं पिछले महीने काहिरा में आईएसएसएफ विश्व कप में स्वर्ण पदक जीतने वाली रूद्रांक्ष और आर नर्मदा की जोड़ी घरेलू सरजमीं पर वही जादू नहीं दिखा सकी और उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. कांस्य पदक के मैच में भारतीय जोड़ी ने चीन के झांग कियोंगुए और यु हाओनान को 16-8 से शिकस्त दी.  वहीं इस स्पर्धा में हृदय हजारिका और तिलोत्मा सेन की दूसरी भारतीय जोड़ी नौंवे स्थान पर रही. सोर्स-भाषा

और पढ़ें