IND vs AFG: एशियन गेम्स मेंस क्रिकेट में भारत ने दिखाया कमाल, अफगानिस्तान के खिलाफ टॉप रैंकिंग के चलते जीता गोल्ड मेडल

नई दिल्लीः एशियन गेम्स में भारतीय मेंस क्रिक्रेट टीम ने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. भारत-अफगानिस्तान के बीच खेले गये मुकाबले को बारिश की खलल के चलते ड्रा कर दिया गया. और टॉप रैंकिंग होने की वजह से भारत को विजेता घोषित किया दिया गया है. इसके साथ ही भारत के खाते में 27 वां गोल्ड मेडल जुड़ गया है. जबकि ओवरआल भारत ने 102 मेडल जीत लिये है. जिसमें 27 गोल्ड, 35 सिल्वर और 40 ब्रांज मेडल शामिल है. 

मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जवाब में अफगानिस्तान की टीम 18.2 ओवर में 112 रन ही बना पायी और इसके बाद बारिश का दौर शुरू हो गया. जिसकी अनिश्चित्ता तो देख मुकाबले को रद्द करना पड़ा. और टॉप रैंकिंग होने की वजह से भारत को गोल्ड मेडल विजेता घोषित किया गया है. इस तरह भारत ने दिन का ये 5 वां गोल्ड मेडल जीता है. 

टॉप रैंकिंग के चलते भारत ने जीता गोल्ड मेडलः
मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम की ओर से शुरुआत बेहद ही निराशाजनक रही. और दोनों ओपनर महज 9 रन पर ही आउट हो गये. इसके बाद टीम की कमान संभालने उतरे शाहिदुल्लाह कमाल ने सबसे ज्यादा नाबाद 49 रन बनाये. जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. नईब ने 24 गेंद में 27 रन बनाये. इस तरह टीम ने 18.2 ओवर में 112 रन ही बनाए थे कि बारिश के चलते मैच को आगे नहीं बढ़ाया जा सका. और अंत में रद्द करने के साथ ही भारत को विजेता घोषित कर दिया.