ICC ODI Ranking: आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारत ने लगाई छलांग, पाकिस्तान को पछाड़ नंबर दो पर पहुंची टीम, ऑस्ट्रेलिया टॉप पर काबिज

नई दिल्लीः आईसीसी ने ताजा वनडे रैंकिंग जारी की है. जहां भारत ने पाकिस्तान को पछाड़ नंबर दो पर कब्जा कर लिया है. इससे पहले पाकिस्तान टीम नंबर दो पर थी. अब भारत 116 पॉइंट के साथ नंबर दो पर आ गया है. जबकि पाकिस्तान एक पॉइंट की कमीं के साथ नंबर तीन पर फिसल गया है. पाकिस्तान को एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद ये खामियाजा भुगतना पड़ा है. 

वहीं अगर आईसीसी की जारी सूची पर नजर डाले तो आस्ट्रेलिया शीर्ष पर बना हुआ है. टीम 118 पॉइंट के साथ नंबर-1 पर बनी हुई है. जबकि भारत ने पाकिस्तान को पछाड़ नंबर दो पर कब्जा कर लिया है. भारत 116 पॉइंट के साथ नंबर दो पर आ गया है. जबकि पाकिस्तान एक पॉइंट की कमीं के साथ नंबर तीन पर फिसल गया है. वहीं इंग्लैंड 103 पॉइंट के साथ नंबर-4 पर और न्यूजीलैंड 102 पॉइंट के साथ पांचवें स्थान पर आ गया है. 

श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान को लगा झटकाः
एशिया कप में श्रींलका के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान को ये नुकसान हुआ है. पाकिस्तान इससे पहले लिस्ट में नंबर-2 पर बना हुआ था. लेकिन भारत ने छलांग लगाते हुए पाक को पछाड़ दिया. अब भारत 116 पॉइंट के साथ नंबर दो पर आ गया है. जबकि पाकिस्तान एक पॉइंट की कमीं के साथ नंबर तीन पर फिसल गया है. 

एशिया कप के फाइनल से पहले भारत को झटका लगा है. टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को 6 रनों से मात दी है. फाइनल से पहले भारत के लिए काफी शर्मनाक हार है. मुकाबले में टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. बांग्लादेश ने बल्लेबाजी करते हुए 266 रन का लक्ष्य दिया. जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम 49.5 ओवर में 259 रन पर सिमट गयी.