Asian Games: भारत ने आर्चरी में साउथ कोरिया के खिलाफ दर्ज की जीत, 21वां गोल्ड मेडल किया हासिल

नई दिल्लीः एशियन गेम्स आर्चरी में भारत ने 12 वें दिन का तीसरा गोल्ड मेडल जीता है. भारत ने मेंस आर्चरी में गोल्ड मेडल हासिल किया है. जहां भारत की ओर से ओजस प्रवीण, अभिषेक वर्मा और प्रथमेश समाधान की तिकड़ी ने कमाल दिखाते हुए गोल्ड मेडल दिलाया है. टूर्नामेंट में भारत का ये 21वां गोल्ड मेडल है. जबकि दिन का तीसरा स्वर्ण पदक है. इस तरह भारत के खाते में कुल 84 मेडल जुड़ गये है. जिसमें 21 गोल्ड, 31 सिल्वर और 32 ब्रांज मेडल शामिल है. 

आर्चरी में भारत का ये दिन का दूसरा मेडल है. भारत ने मेंस कंपाउंड में शानदार खेल दिखाते हुए साउथ कोरिया के खिलाफ जीत दर्ज की. इसके साथ ही तीसरा गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. साउथ कोरिया के खिलाफ भारत ने 235-230 के स्कोर पर रहते हुए जीत हासिल की. 

इससे पहले आर्चरी राउंड में भारत की ओर से ज्योति सुरेखा, अदिति गोपिचंद स्वामी और परनीत कौर की तिकड़ी ने कमाल दिखाते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है. भारत ने चीन  के खिलाफ 230-219 से जीत दर्ज की. इस तरह चीन ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया है. 

स्क्वैश डबल्स में गोल्ड पर किया कब्जाः
भारत ने स्क्वैश डबल्स में कमाल दिखाते हुए मेडल जीता. भारत की ओर से दीपिका पल्लीकल और हरिंदर पाल सिंह संधू ने मलेशिया बिंती अजमा और मोहम्मद साफिक के खिलाफ जबरदस्त खेल के साथ 11-10 से जीत दर्ज की. इसके साथ ही भारत के खात में ये 20 वां मेडल है. जबकि 12वें दिन का दूसरा गोल्ड हासिल किया है.