IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में भारत की शानदार जीत, बांग्लादेश को 7 विकेट से दी पटखनी, 2-0 से किया क्लीन स्वीप

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट में भारत की शानदार जीत, बांग्लादेश को 7 विकेट से दी पटखनी, 2-0 से किया क्लीन स्वीप

नई दिल्लीः कानपुर टेस्ट में भारत ने शानदार जीत दर्ज की है. बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत ने 7 विकेट से पटखनी दी. इसके साथ ही भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से क्लीन स्वीप करते हुए सीरीज को अपने नाम किया है. मुकाबले में भारत को 95 रन का आसान लक्ष्य मिला था. जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. भारत की ओर से बुमराह ने 6 सफलता अपने नाम की. 

मुकाबले में बांग्लादेश ने पहली पारी में 233 रन बनाए. इसके बाद भारत ने खेलते हुए 285 रन का स्कोर बोर्ड पर सेट किया जहां जायसवाल ने शानदार बल्लेबाजी की, खिलाड़ी ने 72 रन लगाए. इसके बाद कोहली और राहुल भी फॉर्म में दिखे. कोहली ने 47 रन और राहुल ने 68 रन बनाए. और बढ़त हासिल की. टीम ने पहली पारी 285/9 रन पर घोषित की. बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 146 रन बनाए थे. 

आसान लक्ष्य हासिल कर दर्ज की जीतः
यहां से 95 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए राह आसान दिखी. एक बार फिर जायसवाल ने अर्धशतक जमाया. खिलाड़ी ने 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 51 रन बनाए. वहीं कोहली 29 पर नॉटआउट रहे. जिसका नतीजा टीम ने 3 विकेट खोकर मुकबाले को अपने नाम कर लिया. भारत ने मैच के साथ सीरीज भी अपने नाम की. 

इससे पहले चेन्नई में पहले टेस्ट में बांग्लादेश को 280 रन से धूल चटाई थी. अब दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जान है. 6 से 12 अक्टूबर तक दोनों टीमों के बीचे 3 मैचों की T20 सीरीज खेली जाएगी. सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर, दूसरा 9 अक्टूबर, सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 12 अक्टूबर को खेला जाएगा.