IND vs SL: वर्ल्ड कप में आज भारत-श्रीलंका के बीच टक्कर, जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में एंट्री करने वाली पहली टीम बनेगी टीम इंडिया

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में आज भारत और श्रीलंका के बीच मैच खेला जाना है. मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेड़ियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया के लिए ये मुकाबला बेहद ही अहम रहने वाला है. क्योंकि भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत दर्ज कर सीधे सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर जायेगी. जबकि दूसरी ओर श्रीलंकाई टीम इस मुकाबले में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. 

भारत जहां अंक तालिका में टॉप-1 के नंबर पर काबिज है तो वहीं इधर श्रीलंका सूची में 7वें नंबर पर बनी हुई है. ऐसे में कहा जा सकता है कि इस मुकाबले में श्रीलंका के सामने अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने की एक बड़ी चुनौती रहने वाली है. 

टूर्नामेंट में ये दोनों टीमों के लिए ये 7वां  मुकाबला रहने वाला है. इससे पहले दोनों टीमें 6-6 मैच खेल चुकी है. जिसमें से भारत ने 6 में से सभी 6 मुकाबलों में जीत हासिल की है. और अंक तालिका में टॉप-1 पर बनी हुई है. जबकि श्रीलंका की टीम ने 6 में से महज 2 ही मुकाबलों में जीत हासिल की है. बाकी चार मैच में हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में कहा जा सकता है कि लगभग खत्म हो चुकी उम्मीदों वाली श्रीलंका की टीम के लिए ये मुकाबला कुछ खास नहीं रहने वाला है. 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवनः
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवनः
कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, एंजलो मैथ्यूज, महीश तीक्षणा, कसुन रजिथा, दुष्मंथा चमीरा और दिलशान मदुशंका.