IND vs SL: भारत ने 23 साल बाद लिया बदला, 50 के स्कोर पर ऑलआउट कर श्रीलंका से हिसाब किया बराबर

नई दिल्लीः भारत ने श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल कर खिताब को अपने नाम कर लिया है. टीम ने 8वीं बार खिताब पर कब्जा किया है. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश टीम 50 के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी. जिसका पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 6.1 ओवर में ही टारगेट को बीट कर मुकाबले में जीत दर्ज की. इसके साथ ही टीम ने 23 साल के हिसाब को बराबर कर लिया है. 

भारत ने मैच में जीत हासिल कर अपने हिसाब की बराबरी कर ली है. साल 2000 में श्रीलंका ने भारत को 54 रन पर ऑलआउट किया था. चैंपियन ट्रॉफी के फाइनल में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 300 रन का लक्ष्य दिया. जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम महज 54 रन के स्कोर पर ही ढ़ेर हो गयी. इसके बाद अब भारत ने उसी टीम को 50 के स्कोर पर ऑलआउट कर धराशायी कर दिया है.
 
भारत ने किया मेजर टूर्नामेंट का सूखा खत्मः
भारत ने इस जीत के साथ पांच साल के सूखे को भी खत्म कर दिया है. साल 2018 में भारत ने मेजर टूर्नामेंट जीता था. इसके बाद अब टीम ने एशिया कप जीत इस पर पूर्ण विराम लगा दिया है. जबकि भारत ने 8वीं बार खिताब को अपने नाम किया है. 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम भारतीय बॉलर के सामने धराशायी नजर आयी. और टीम महज 50 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गयी. भारत की ओर से जलवा बिखरते हुए मोहम्मद सिराज ने 7 ओवर में महज़ 21 रन देकर सबसे ज़्यादा 6 विकेट चटाकए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 6.1 ओवर में ही जीत गयी. भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए मैच में जीत हासिल की.