भारत बनाम बांग्लादेश मैच आज, महज एक जीत-हार से तय होगा आगे का सफर, जानें हेड टू हेड सहित मौसम का हाल

नई दिल्लीः टी-20 वर्ल्ड कप में भारत आज सुपर-8 में अपना दूसरा मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी. मुकाबला सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड एंटीगुआ में ये मैच खेला जाएगा. जहां एक ओर पहला मैच जीत कर आ रही भारत इस मैच में जीत दर्ज अपनी दावेदारी को और प्रबल करना चाहेगी. तो वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश को इस मैच में जीत की तलाश रहेगी. टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच हार कर आ रही है. टीम भारत के खिलाफ जीत दर्ज कर अपने खात में सुपर-8 के 2 अंक जोड़ना चाहेगी. 

ये मैच भारत के लिए सेमीफाइनल के नजरिए से भी बेहद ही खास रहने वाला है. क्योंकि इस मैच में भारतीय टीम जीत दर्ज कर सेमीफाइनल की ओर एक कदम बढ़ाएगी. ऐसे में दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड की बात करे तो दोनों टीमों के बीच अभी तक 13 मैच खेले गए है जिसमें से भारत ने 12 मैचों में जीत दर्ज की जबकि बांग्लादेश ने महज 1 मैच में सफलता हासिल की है. 

मौसम की क्या रहेगी स्थितिः
वहीं अगर आज के मैच को लेकर मौसम की बात की जाए तो रिपोर्ट के मुताबिक बारिश होने की उम्मीद बहुत ही कम है. मैच के दौरान 18 से 24 प्रतिशत बारिश की उम्मीद जताई है. ऐसे में कहा जा सकता है कि आज मैच में बारिश की खलल शायद ही मैदान पर देखने को मिले. 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवनः
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सुर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जड़ेजा, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, जस्प्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवनः
नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तंजीद हसन, जेकर अली, लिटन दास (विकेट कीपर), तौहीद ह्रदोय, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब और मुस्तफिजुर रहमान.