IND vs ENG: वर्ल्ड कप में आज भारत बनाम डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड, 20 साल के सूखे को खत्म कर टूर्नामेंट में शर्मनाक रिकॉर्ड को तोड़ना चाहेगी टीम इंडिया

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में भारत-इंग्लैंड के बीच आज मैच खेला जाना है. मुकाबला लखनऊ के एकाना स्टेडियम में खेला जाएगा. एक ओर जहां विजय रथ पर बैठी टीम इंडिया होगी. जो टूर्नामेंट में लगातार छठी बार जीत को हासिल करके सेमिफाइनल के टिकट पर मुहर लगाना चाहेगी. तो वहीं डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के लिए ये टूर्नामेंट में दूसरी जीत का अहम मौका होगा. इसके साथ ही ये मुकाबला रेस के नजरिये से भी काफी अहम रहने वाला है. 

वहीं वर्ल्ड कप के इतिहास में दोनों टीमों के बीच टक्कर की बात करें तो अभी तक 20 साल के इतिहास में इंग्लैंड के सामने भारत को जीत नहीं मिली है. ऐसे में कहा जा सकता है. कि आज के इस मुकाबले के जरिये टीम इंडिया के पास 20 साल के सूखे को खत्म करने का बड़ा मौका होगा. टीम को आखिरी बार जीत 2003 में मिली थी. उसके बाद दोनों के बीच दो मुकाबले हुए. 2011 वाला मैच टाई रहा और 2019 में भारतीय टीम को हार मिली. 

वर्ल्ड कप में भारतीय टीमः
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, आर अश्र्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर. 

वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीमः
जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), मोईन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम कर्रन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, बेन स्टोक्स, रीस टॉप्ले, डेविड विली, मार्क वुड और क्रिस वोक्स.