India vs West Indies: आज फ्लोरिडा में होगा 5वां व अंतिम टी20 मैच, चौथे मैच में भारत के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद दोंनों टीमें बराबरी पर

नई दिल्ली : भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांचवें और अंतिम टी20 मैच का समय आ गया है और इस समय सीरीज पूरी तरह से बराबरी पर है और सभी की निगाहें रविवार, 13 अगस्त को लॉडरहिल, फ्लोरिडा पर होंगी.

फ्लोरिडा के लॉडरहिल में सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में आयोजित भारत और वेस्टइंडीज के बीच चौथे टी20 मैच में भारत नौ विकेट से विजयी रहा .मैच में यशस्वी जयसवाल और शुबमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी की, जिन्होंने मिलकर 165 रनों की रिकॉर्ड-ब्रेकिंग ओपनिंग साझेदारी की. गिल ने 47 गेंदों में 77 रन बनाए, जबकि जयसवाल 51 गेंदों में 84 रन बनाकर नाबाद रहे. उनके प्रयासों से भारत को वेस्टइंडीज द्वारा निर्धारित 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में मदद मिली, जिसका नेतृत्व शिम्रोन हेटमायर के अर्धशतक ने किया.

सरीज में 2-2 से दोनों टीमें बराबरी पर: 

इस जीत से भारत ने पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 से बराबर कर ली. यह मैच 12 अगस्त 2023 को खेला गया था और संभावित बारिश की चिंताओं के बावजूद यह बिना किसी रुकावट के आगे बढ़ा. भारत तीसरे मैच में श्रृंखला के लिए सही संयोजन खोजने में सक्षम था जब उन्होंने ईशान किशन की जगह जयसवाल को शामिल किया और कुलदीप यादव को टीम में वापस लाया. जबकि युवा सलामी बल्लेबाज अपने पदार्पण पर छाप छोड़ने में असफल रहे, चौथे टी20ई ने दिखाया कि वह भारतीय क्रिकेट के भविष्य के सितारों में से एक क्यों बनने जा रहे हैं.

भारत के खिलाडियों की अंतिम मैच में फॉर्म बरकरार रखने की उम्मीद: 

हम उम्मीद कर सकते हैं कि भारत श्रृंखला के निर्णायक मैच के लिए वही अंतिम एकादश बरकरार रखेगा और उम्मीद करेगा कि गिल, जयसवाल और कुलदीप जैसे खिलाड़ी अपना अच्छा फॉर्म जारी रखेंगे. जहां तक ​​वेस्ट इंडीज का सवाल है, कई लोगों को लगा कि ओडियन स्मिथ की जगह अल्ज़ारी जोसेफ को बाहर करके उन्होंने एक चाल चूक दी. स्मिथ ने दो ओवर में 30 रन दिए और 12 गेंदों पर 15 रन बनाए. हम उम्मीद कर सकते हैं कि तेज गेंदबाज अंतिम मैच के लिए वापस आ जाएगा क्योंकि वेस्टइंडीज 2016 के बाद से भारत के खिलाफ टी20 सीरीज जीत दर्ज करना चाहता है.