Asian Games 2023: भारत ने तीरंदाजी में जीता स्वर्ण पदक, 11वें दिन का पहला गोल्ड मेडल किया हासिल

नई दिल्लीः एशियन गेम्स में भारत का जलवा बरकरार है. टूर्नामेंट में इस बार भारत ने तीरंदाजी में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. भारत की ओर से ओजस देवताले और ज्योति वेन्नम ने कमाल दिखाते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है. टूर्नामेंट में 11वें दिन का ये पहले गोल्ड मेडल है. जबकि इससे पहले रेस वाक में एक ब्रांज भी जीत चुका है. इस तरह अब भारत के खाते में कुल 71 मेडल जुड़ गये है. जिसमें 16 गोल्ड, 26 सिल्वर और 29 ब्रांज मेडल शामिल है. 

इसके साथ ही भारत ने इतिहास रच दिया है. भारत ने अपने ही आलटाइम बेस्ट को तोड़ दिया है. भारत ने 71 मेडल हासिल कर रिकॉर्ड बना लिया है. भारत की ओर से ओजस देवताले और ज्योति वेन्नम ने कंपाउंड मिश्रित टीम स्पर्धा में शानदार खेल दिखाते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. इसके साथ ही अब भारत के खाते में कुल 16 गोल्ड मेडल जुड़ गये है.
 
भारत सूची में 4 नंबर पर बना हुआः
गौरतलब है कि भारत ने 71 मेडल हासिल कर सूची में 4 नंबर पर बना हुआ है. जिसमें 16 गोल्ड, 26 सिल्वर और 29 ब्रांज मेडल शामिल है. जबकि चीन 297 मेडल के साथ टॉप पर बरकरार है जिसमें 161 गोल्ड, 90 सिल्वर और 46 ब्रांज शामिल है. जापान 130 मेडल के साथ दूसरे नंबर पर बना हुआ है. वहीं साउथ कोरिया तीसरे नंबर पर है जिसके खाते में 139 मेडल है.