IND vs NEP: एशियन गेम्स के क्वार्टर फाइनल में भारत ने दर्ज की जीत, नेपाल को 23 रन से हरा सेमिफाइनल में पक्की की जगह

नई दिल्लीः एशियन गेम्स के क्वार्टर फाइनल भारत ने शानदार जीत दर्ज की. नेपाल के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में भारत ने 23 रन से जीत हासिल की. इसके साथ ही टीम इंडिया ने टूर्नामेंट के सेमिफाइनल में एंट्री मार ली है. जहां भारत की जीत के हीरो यशस्वी जयसवाल रहे खिलाड़ी ने 49 गेंद में 100 रन बनाये. और टीम के लिए 202 रन स्कोर बोर्ड पर लगाये. जवाब में नेपाल की टीम 9 विकेट पर 179 रन ही बना सकी. इस तरह भारत ने सेमिफाइनल में एंट्री मार ली है. जो कि 6 अक्टूबर को खेला जाना है. 

मुकाबले में टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. जहां भारत की ओर से ओपनिंग करने आये रितुराज गायकवाड़ और जयसवाल शुरुआत से ही शानदार लय में नजर आये. जयसवाल ने 49 में 100 रन की शतकीय पारी खेली जिसमें 8 चौके और 7 छक्के शामिल रहे. गायकवाड़ कुछ लंबी पारी नहीं खेल पाये. खिलाड़ी ने 25 रन की छोटी पारी खेली. इसके अलावा दुबे ने 27 और रिंकु ने 37 रन बनाये. जिसमें 2 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. जवाब में दीपेंद्र ने 2 सफलता अपने नाम की. जबकि लमिछाने और सोमपाल ने 1-1 विकेट चटकाए. 

भारत के सामने नेपाल हुई धराशायीः
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम शुरुआत कुछ खास नहीं रही. कुशल भुरटेल ने 28 रन आसिफ शेख ने 10 रन की छोटी पारी खेली. इसके बाद भारतीय बॉलर के सामने नेपाल की टीम लगातार एक के बाद एक विकेट गवाती नजर आयी. जिसमें कुशल मल्ल की 22 गेंद में 29 रन की पारी, दीपेंद्र सिंह की 15 गेंद में 32 रन की पारी और संदीप जोरा की 29 की पारी शामिल रही. इसके अलावा टीम के पांच बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके. जिसका नतीजा ये हुआ की टीम कुल 20 ओवर में 179 रन ही बना सकी. जवाब में भारत की ओर से आवेश खान और रवि बिश्नोई ने 3-3 सफलता अपने नाम की. जबकि अर्शदीप ने 2 और साई किशोर ने 1 विकटे निकाला.