भारतीय सेना अब इस्तेमाल करेगी महिंद्रा एसयूवी, दिया 1850 एसयूवी का ऑर्डर

नई दिल्ली : जब हम भारतीय सेना के बेड़े के बारें में सोचते हैं, तो हमारे दिमाग में सबसे पहले महिंद्रा थार का नाम आता है. हालाँकि, भारतीय सेना का बेड़ा दिखावे के बारे में नहीं बल्कि व्यावहारिकता के बारे में है. इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि थार आज बाजार में उपलब्ध किफायती और सक्षम ऑफरोडर्स में से एक है, लेकिन भारतीय सेना ने अपने बेड़े के लिए एक और महिंद्रा एसयूवी खरीदी है.

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक जल्द ही बेड़े में शामिल होगी क्योंकि भारतीय सेना ने 1,850 इकाइयों की डिलीवरी का ऑर्डर दिया है. भारतीय सेना के ऑर्डर की आधिकारिक तौर पर महिंद्रा ने एक ट्वीट के माध्यम से पुष्टि की थी जिसमें दिखाया गया था कि कारें कैसी दिखती हैं.

महिंद्रा स्कॉर्पियो सेना के उद्देश्य के लिए उपयुक्त:

महिंद्रा स्कॉर्पियो खरीदने के लिए भारतीय सेना की ओर से यह पहला ऑर्डर नहीं है. महिंद्रा को इस साल जनवरी में भारतीय सेना से 1,470 स्कॉर्पियो क्लासिक का ऑर्डर भी मिला था. ऐसा लगता है कि सेना इस वाहन को अपने उद्देश्य के लिए उपयुक्त पा रही है और अब वह सुदृढीकरण का विस्तार कर रही है. अब तक भारतीय सेना द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एसयूवी टाटा सफारी थी.

एसयूवी विशेष रूप से बनाई गई भारतीय सेना के लिए:

जो लोग नहीं जानते हैं, उनके लिए महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन द्वारा संचालित है जो 132 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क पैदा करता है. इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है. जैसा कि हम जिस एसयूवी के बारे में बात कर रहे हैं वह विशेष रूप से भारतीय सेना के लिए बनाई गई है, यह संभवतः अधिक शक्तिशाली और अधिक क्षमता वाली होगी.