IND vs AUS: हम बायें हाथ के या दाहिने हाथ के गेंदबाजों को नहीं देखते, विकेट तो विकेट होता है : रोहित शर्मा

विशाखापत्तनम: कप्तान रोहित शर्मा ने आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के खिलाफ पहले दो वनडे में भारत के शीर्षक्रम के बल्लेबाजों की विफलता को ज्यादा तूल नहीं दिया.

स्टार्क ने पहले वनडे में तीन विकेट लिये हालांकि टीम को जीत नहीं दिला सके लेकिन रविवार को दूसरे वनडे में पांच विकेट लेकर आस्ट्रेलिया को दस विकेट से जीत दिलाई. रोहित ने कहा कि टीम प्रबंधन को इसे लेकर ज्यादा चिंतित होने की जरूरत नहीं है क्यांकि दाहिने हाथ के तेज गेंदबाजों ने पहले भी भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया है.

उन्होंने कहा कि जब विरोधी टीम में शानदार गेंदबाज है तो वह विकेट लेगा ही. वह सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को आउट करने की कोशिश करेगा. दाहिने हाथ का गेंदबाज हो या बायें हाथ का, वह विकेट लेगा ही. हम दाहिने या बायें हाथ के बारे में नहीं सोचते, विकेट तो विकेट ही है. विकेट गिरना चिंता का विषय है. हम इस पर आत्ममंथन करेंगे.

आज हम नाकाम रहे लेकिन चेन्नई में शायद ऐसा नहीं होगा:
भारत के पास बल्लेबाजी क्रम में दो खब्बू बल्लेबाज रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल थे जिन्हें स्टार्क का सामना करने के लिये ऊपर भेजा जा सकता था लेकिन रोहित ने कहा कि यह दाव उलटा भी पड़ सकता था. उन्होंने कहा कि यह कर सकते थे. लेकिन अगर ऊपर आकर वे जल्दी आउट होते तो फिर कुछ और बात कही जाती. ऐसा ही होता है. नाकाम होने पर तरह तरह की बातें होती है. हम सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुनौती का सामना करने के लिये उतारने की कोशिश करते हैं. आज हम नाकाम रहे लेकिन चेन्नई में शायद ऐसा नहीं होगा. सोर्स- भाषा