Ratan Tata Death: उद्योगपति रतन टाटा का 86 वर्ष की उम्र में निधन, नीरज चोपड़ा से लेकर सहवाग ने जताया दुख

Ratan Tata Death: उद्योगपति रतन टाटा का 86 वर्ष की उम्र में निधन, नीरज चोपड़ा से लेकर सहवाग ने जताया दुख

मुंबईः भारत के जाने माने उघोगपति रतन टाटा का देर रात निधन हो गया. मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उनका निधन हुआ. जहां 86 वर्ष की उम्र में टाटा ने अंतिम सांस ली. इसके बाद से ही राजनेता से लेकर फिल्मी जगत और क्रिकेटर टाटा के निधन पर शोक व्यक्त कर रहे है. 

रतन टाटा की पार्थिव देह कोलाबा स्थित निवास पर लाई गई. जहां सुबह 10 बजे से 3:30 बजे तक अंतिम दर्शन हो सकेंगे. दोपहर करीब 3:30 बजे बाद अंतिम संस्कार होगा. वर्ली श्मशान घाट में रतन टाटा का अंतिम संस्कार होगा. 

नीरज चोपड़ा ने जताया दुखः
एथलेटिक्स नीरज चोपड़ा ने उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि रतन टाटा के निधन के बारे में सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ. वे एक दूरदर्शी व्यक्ति थे, और मैं उनके साथ हुई बातचीत को कभी नहीं भूल सकता. उन्होंने पूरे देश को प्रेरित किया. मैं प्रार्थना करता हूं कि उनके प्रियजनों को शक्ति मिले ओम शांति'. 

सहवाग ने जताया शोकः
सहवाग ने भी दुख जताया. हमने एक सच्चे भारत रत्न श्री रतन टाटा जी को खो दिया है. उनका जीवन हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत रहेगा और वह हमारे दिलों में जीवित रहेंगे.' ॐ शांति

भारत ने एक सच्चा आदर्श खो दिया- रैना
सुरेश रैना ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि भारत ने एक सच्चा आदर्श खो दिया है. रतन टाटा सर के दूरदर्शी नेतृत्व, करुणा और परोपकार के प्रति अटूट प्रतिबद्धता ने हमारे देश और दुनिया पर एक अमिट छाप छोड़ी है. उनकी विरासत हम सभी को प्रेरणा देती रहेगी.  

हरभजन ने जताया दुखः
वहीं हरभजन सिंह ने संवेदना व्यक्त की. रतन टाटा आधुनिक भारत के निर्माताओं में से एक के रूप में हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे. उनके नेतृत्व, विनम्रता और नैतिकता और मूल्यों के प्रति अटूट प्रतिबद्धता ने एक ऐसा मानदंड स्थापित किया जो पीढ़ियों को प्रेरित करता रहेगा. उनकी विरासत को हमेशा याद किया जाएगा, न केवल उनके द्वारा बनाई गई कंपनियों के लिए, बल्कि उन अनगिनत जिंदगियों के लिए भी, जिन्हें उन्होंने अपनी करुणा और उदारता से छुआ. मेरी गहरी संवेदनाएँ. 

रतन टाटा के निधन पर राजकीय शोक की घोषणा की गई है. महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे ने एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है. राज्य में सभी मनोरंजन और जश्न के कार्यक्रम रद्द किए है. झारखंड के CM हेमंत सोरेन ने भी राज्य में एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है.