Instagram Threads कर रहा 2 नए फीचर रोल आउट, अपडेट करने पर होंगे उपलब्ध

नई दिल्ली : इंस्टाग्राम के थ्रेड्स को नए अपडेट में दो नई सुविधाएँ मिल रही हैं. मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी अब कालानुक्रमिक फ़ीड और अनुवाद के लिए एक विकल्प पेश कर रही है. इन प्रमुख विशेषताओं के साथ, कंपनी लोगों के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए अतिरिक्त अपडेट भी जारी कर रही है.

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने इंस्टाग्राम चैनल पर घोषणा की, कि थ्रेड्स ने केवल उन लोगों के क्रोलोलॉजिकल फ़ीड के लिए एक विकल्प शुरू किया है जिन्हें आप फ़ॉलो कर रहे हैं और साथ ही अनुवाद करने के फीचर भी जोड़े हैं. 

2 तरह के फीड होंगे उपलब्ध, 'फॉलोइंग' और 'फॉर यू': 

थ्रेड्स उपयोगकर्ता अब अपने फ़ीड पर अन्य प्रोफ़ाइल से पोस्ट को दो तरीकों से देख पाएंगे, फ़ॉलोइंग और फ़ॉर यू. फॉर यू फ़ीड उपयोगकर्ताओं को उनके थ्रेड्स फ़ीड पर उन प्रोफ़ाइलों से पोस्ट का मिश्रण दिखाएगा जिन्हें उन्होंने अनुसरण करने के लिए चुना है और अनुशंसित खातों को दिखाया है. यदि उपयोगकर्ता 'फ़ॉलो करें' विकल्प चुनते हैं, तो उन्हें केवल उन लोगों के पोस्ट दिखाए जाएंगे जिन्हें वे कालानुक्रमिक क्रम में फ़ॉलो करते हैं.

कर सकेंगे थ्रेड्स का अनुवाद: 

थ्रेड्स को अब अनुवाद क्षमता भी मिल रही है. फ़ीड में थ्रेड पोस्ट अब उस भाषा के आधार पर स्वचालित रूप से अनुवादित की जाएंगी जिसमें वे लिखे गए हैं और इसे देखने वाले व्यक्ति की भाषा सेटिंग्स के आधार पर थ्रेड्स का अनुवाद होगा. कंपनी ने कहा कि अगर आप किसी अलग भाषा में कोई थ्रेड देखते हैं और आपकी भाषा अनुवाद के रूप में उपलब्ध है, तो आप पोस्ट के नीचे दाईं ओर अनुवाद बटन पर टैप कर सकते हैं या उसे देखने के लिए उत्तर दे सकते हैं.

इंस्टाग्राम ने की अतिरिक्त सुविधाओं की भी घोषणा:

जुकरबर्ग द्वारा इन प्रमुख अपडेट की घोषणा के तुरंत बाद, इंस्टाग्राम प्रमुख एडम मोसेरी ने अन्य सुविधाओं की घोषणा की. उपयोगकर्ताओं के पास अब अपनी गतिविधि फ़ीड को क्रमबद्ध करने के लिए नई श्रेणियां होंगी ताकि वे फ़ॉलो, उद्धरण और रीपोस्ट के आधार पर फ़िल्टर कर सकें. थ्रेड्स को फॉलोअर्स सूची में एक 'फॉलो' बटन भी मिल रहा है जो उन्हें अन्य खातों को आसानी से फॉलो करने में सक्षम करेगा.

फीडबैक के आधार पर लाते हैं नए अपडेट: 

तीसरी विशेषता यह है कि यदि आपका खाता निजी है तो नए फ़ॉलोअर्स को तुरंत स्वीकृत करने की क्षमता मिलती है. उपयोगकर्ता इस विकल्प का उपयोग एक ही बार में "सभी को स्वीकृत करें" अनुरोधों का पालन करने के लिए कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि हमने आपकी प्रतिक्रिया सुनी है और आज से थ्रेड्स में कुछ अपडेट जारी कर रहे हैं. यह सिर्फ शुरुआत है. हमेशा की तरह फीडबैक के लिए धन्यवाद, कृपया भेजते रहें क्योंकि हम इस ऐप पर आपके अनुभव को बेहतर बनाने के लिए और भी अपडेट करते रहेंगे.