IRCTC के Zoop ने Simpl के साथ की साझेदारी, उपयोगकर्ताओं को होंगे यह फायदे

नई दिल्ली : आईआरसीटीसी के ऑनलाइन फूड एग्रीगेटर ज़ूप ने चेकआउट प्लेटफॉर्म सिंपल के साथ साझेदारी की है. इस एसोसिएशन के हिस्से के रूप में, ज़ूप ने सिंपल की हाल ही में लॉन्च की गई पे आफ्टर डिलीवरी क्षमता के साथ एकीकृत किया है, जो ऑर्डर की सफल डिलीवरी पर ही भुगतान शुरू करता है.

साझेदारी यह सुनिश्चित करेगी कि यात्री अब अग्रिम ऑनलाइन भुगतान की आवश्यकता के बिना ट्रेन पर अपने पसंदीदा भोजन का आनंद ले सकें. इसके अतिरिक्त, इससे यात्रियों को पूर्व-भुगतान करने या सटीक राशि ले जाने की आवश्यकता समाप्त हो जाएगी, जिससे ट्रेनों में भोजन का अनुभव अधिक सुविधाजनक और सुखद हो जाएगा. प्रारंभिक परिणाम डिलीवरी के बाद भुगतान के साथ एकीकरण के बाद से कैश ऑन डिलीवरी ऑर्डर में 4% की कमी और औसत ऑर्डर मूल्य में 19% की वृद्धि दर्शाते हैं.

150 से अधिक स्टेशनों पर है उपलब्ध:

ज़ूप 150 से अधिक ट्रेन स्टेशनों पर यात्रियों की आगामी यात्राओं के लिए भोजन की प्री-बुकिंग के लिए 'डिलीवरी के बाद भुगतान' सुविधा भी प्रदान करता है. इसके अलावा, ज़ूप सख्त आहार प्राथमिकताओं को समायोजित करता है, और इसके रेस्तरां की क्यूरेटेड सूची में यात्रियों की ट्रेन सीटों पर जैन भोजन पहुंचाने का विकल्प भी शामिल है.

सरल भुगतान विकल्प का उपयोग ऐसे करें:

1. Zoopindia.com पर जाएं या ज़ूप एंड्रॉयड या आईओएस ऐप डाउनलोड करें.

2. टिकट का पीएनआर नंबर दर्ज करें और डिलीवरी के लिए स्टेशन चुनें.

3. रेस्तरां और पसंदीदा भोजन का चयन करें.

4. चेकआउट पृष्ठ पर, "सिंपल: पे आफ्टर डिलीवरी" चुनें.

5. आपका ऑर्डर वांछित स्टेशन पर डिलीवर किया जाएगा, सफल डिलीवरी के बाद राशि आपके सिंपल खाते में बिल कर दी जाएगी.