अपने हर एक किरदार को सच करना जानते थे Irfan Khan, हॉलीवुड की दुनिया में भी मचाया धमाल

मुंबई : इरफान खान (Irfan Khan) बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक मंझे हुए कलाकार थे और उन्होंने हमेशा ही अपनी एक्टिंग से दर्शकों को दीवाना बनाया है. उन्हें इस दुनिया को अलविदा कहे हुए आज 3 साल हो चुके हैं इसी मौके पर आज हम आपको हम से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं.

खान एक ऐसी शख्सियत थे जिन्होंने अपने हर किरदार को पर्दे पर इतनी बखूबी से पेश किया कि व्यक्ति उस किरदार में खुद को ढूंढने लगता था और उसे बातें विश्वास हो जाता था कि वह सच देख रहा है. अपनी मां की मौत के 3 दिन बाद इरफान ने भी इस दुनिया को अलविदा कह दिया था और अब उनकी पत्नी अपने दो बच्चों बाबिल और अयान के साथ रहती हैं.

बाबुल अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर चुके हैं लोगों ने उन्हें पसंद भी किया है और कुछ लोग तो उन्हें इसलिए देखना चाहते हैं ताकि उन्हें इरफान खान की छवि नजर आ सके. एक्टर की पत्नी हमेशा अपने बेटे से कहती हैं कि तुम्हारे पिता तुम से 10 गुना ज्यादा मेहनत किया करते थे. 

आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन एक समय ऐसा था जब इरफान क्रिकेटर बनना चाहते थे. परिवार का टायर का बिजनेस था लेकिन उन्हें इसमें इंटरेस्ट ना होकर किसको कहानियों में दिलचस्पी थी और 1 दिन किस्मत से उन्हें सलाम बॉम्बे मिल गई हालांकि रोल बहुत छोटा था लेकिन फिर भी उन्होंने यह काम किया.

सपनों की नगरी मुंबई पहुंचे स्थानीय जानते थे कि अगर यहां पर सफर रुका तो सब कुछ खत्म हो जाएगा और वह बहुत आगे जाना चाहते थे इसलिए उन्होंने अपना सफर जारी रखा और चाणक्य भारत एक खोज सारा जहां हमारा चंद्रकांता जैसे कई शो में काम किया और चंद्रकांता के बाद उन्हें कुछ हद तक पहचान मिली.

अपनी मेहनत के दम पर इरफान में ना सिर्फ बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड की दुनिया में भी धमाल मचाया और हर किरदार को बखूबी से पर्दे पर पेश करते हुए दिखाई दिए. बढ़ते हुए करियर के साथ वो बेहतरीन काम करते चले गए और आज दुनिया को अलविदा कह देने के बावजूद भी अपने किरदारों के जरिए लोगों के दिलों में जिंदा हैं.