जाने तू या जाने ना को आज 15 साल पूरेः आमिर ने किया था भांजे को लॉन्च

मुंबईः फिल्म जाने तू या जाने ना को आज 15 साल पूरे हो चुके हैं. 2008 में आज ही के दिन इस फिल्म के जरिये आमिर खान के भांजे इमरान खान ने बॉलीवुड में कदम रखा था. जिसे आमिर ने बतौर प्रोडूयसर फिल्म को निर्देशित किया था. 10 करोड़ में बनी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाते हुए वर्ल्ड वाइड 84 करोड़ का कलेक्शन किया.    

फिल्म में इमरान और जेनेलिया डिसूजा की जोड़ी ने पर्दे पर खूब सुर्खियां बटोरी. ऐसे में फिल्म के चलते इमरान खान को बेस्ट डेब्यूटेंट मेल के अवॉर्ड से नवाजा गया. इतना ही नहीं बल्कि इमरान खान के करियर की बेस्ट और सफल फिल्मों में से एक भी रही. 

प्रतीक बब्बर ने भी किया था डेब्यूः  
वहीं दूसरी ओर इमरान खान के साथ साथ फिल्म में राज बब्बर और स्मिता पाटील के बेटे प्रतीक बब्बर ने भी डेब्यू किया था. जो फिल्म में अदाकारा जेनेलिया डिसूजा के भाई के किरदार निभाते नजर आये थे. 

हाल ही में आयी फिल्म लाल सिंह चढ्डा को लेकर आमिर खान ने एक इंटरव्यू में बताया कि जाने तू या जाने ना के दौरान ही अतुल को लाल सिंह चढ्डा बनाने का आइड़िया आया था. उन्होंने कहा कि जब मैं और अतुल जाने तू या जाने ना देखकर घर लौटे तो अतुल ने मेरे से पसंदीदा फिल्म का नाम पूछा. तो मैंने फॉरेस्ट गंप का नाम बताया. जिसके दो हफ्तों बाद अतुल ने मुझे फोन करके बोला कि मैंने फॉरेस्ट गंप का हिंदी स्क्रिन प्ले लिख लिया हैं.