Jaipur News: एक ही परिवार के दो बच्चों के फार्म पौंड में डूबने से हुई मौत, छोटे भाई को बचाने के चक्कर में पानी में कूदा भाई भी डूबा

चाकसू(जयपुर): कोटखावदा इलाके के ठीकरिया गुजरान गांव मे आज खेत मे बने फार्म पोंड में डूबने से एक ही परिवार के दो बच्चों में मौत हो गई. कोटखावदा थाना अधिकारी विजय सिंह ने बताया कि ठीकरिया गुजरान गांव मे दो बच्चों के फार्म पोंड में डूबने की सूचना पर मौके पर पहुंच कर स्थानीय ग्रामीणों व सिविल डिफेंस की टीम को मौके पर बुलाकर पानी मे तलाशी की गई थी. 

इस दौरान करीब 1 घंटे बाद दोनों बच्चों के शवों को पानी से बाहर निकाल कर चाकसू उपजिला अस्पताल मे लाया गया था. जहां चिकित्सकों ने सचिन गुर्जर (18) व विकास गुर्जर (13) को मृत घोषित कर दिया. परिजनों के अनुसार दोनों बच्चे मवेशी चराने के लिए घर से गये थे. इस दौरान घर से करीब एक किमी की दूरी पर नृसिंहपुरा गांव मे किसी दूसरे के खेत मे बने फार्म पोंड में विकास का पैर फिसल गया और वो फार्म पोंड में जा गिरा. 

करीब 15 फीट गहरा पानी होने के कारण दोनों ही गहरे पानी में डूब गए:
इस दौरान विकास को पानी में डूबते देख बड़ा भाई सचिन विकास को बचाने के लिए पानी में कूद गया लेकिन फार्म पोंड में करीब 15 फीट गहरा पानी होने के कारण दोनों ही गहरे पानी में डूब गए और उनकी मौत हो गई. जानकारी के अनुसार ठीकरिया गुजरान गांव के करीब एक किमी दूर खेतों में बने करीब  80×80 चौड़े फार्म पोंड के चारों तरफ किसी भी प्रकार की कोई सुरक्षा दीवार भी नहीं थी. सचिन व विकास दोनों एक ही परिवार के थे और दोनों के घर भी आसपास ही थे.