VIDEO: जयपुर शहर को JDA के तीन प्रोजेक्ट्स की मिली सौगात, राजधानी की बड़ी आबादी की राह होगी आसान, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: जयपुर विकास प्राधिकरण के तीन प्रोजेक्ट्स आज जनता को समर्पित किए गए करीब 239 करोड रुपए के इन प्रोजेक्ट्स के लोकार्पण से राजधानी की बड़ी आबादी की राह आसान होगी. 

राजधानी के जिन तीन प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण किया, उनका निर्माण जयपुर विकास प्राधिकरण की ओर से किया गया है. इनमें से झोटवाड़ा एलिवेटेड रोड प्रोजेक्ट का लोकार्पण उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने किया. इसी लोकार्पण समारोह में नगरीय विकास मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने बी टू बाईपास चौराहे पर नवनिर्मित अंडरपास और जवाहर सर्किल के ट्रैफिक सिग्नल प्रोजेक्ट व सौंदर्य कार्य का लोकार्पण किया. इस मौके पर उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कहा आज जो सारा काम पूरा हुआ है, इसका श्रेय सांसद रामचरण बोहरा को जाता है.

ये डबल इंजन की सरकार इसलिए है, क्योंकि इसमें जनता के काम होते हैं. कल सीएम भजनलाल शर्मा ने पेट्रोल-डीजल पर वैट कम किया. ऐसा करके मुख्यमंत्री ने जनता को बड़ी सौगात दी है. उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी ने कहा कि वह  उप मुख्यमंत्री बाद में है, पहले वह क्षेत्र की विधायक है. उन्होंने उम्मीद जताई कि पिछले दो बार के लोकसभा चुनाव की तरह अगले लोकसभा चुनाव में भी यह क्षेत्र रिकॉर्ड मतों से जिताएगा.. आप सभी के साथ ही अयोध्या जाने का कार्यक्रम बनाया जाएगा.

उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने पिछली कांग्रेस सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार में केवल झूठे वादे किए गए. लेकिन उस सरकार ने कोई काम नहीं किया. मोदीजी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है. कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने अबकी बार 400 पार का नारा लगवाया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा लंबे समय की मांग इस झोटवाड़ा एलिवेटेड रोड प्रोजेक्ट के तौर पर पूरी हुई. पिछले दस वर्षो में जिस तरह देश का विकास हुआ है. दुनिया में पांचवें नबर की अर्थव्यवस्था बना है. प्रदेश की वित्त मंत्री दीया कुमारी हैं. लक्ष्मी के हाथ से धन का प्रबंधन किया जा रहा है.

पिछले पांच साल में राज्य आर्थिक रूप से पिछड़ गया.
कार्यक्रम में सांसद रामचरण बोहरा ने कहा कि जयपुर की जनता को नई सौगातें मिली है. पिछले दस वर्षों में पूरे भारत में विकास हुआ है. जयपुर लोकसभा क्षेत्र में 35 हजार करोड़ के काम हुए. स्मार्ट सिटी योजना में शहर में ढाई हजार करोड़ के काम हुए. प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी में सभी काम हुए हैं. जब से दीया कुमारी उप मुख्यमंत्री बनी हैं. तब से शहर में खूब विकास हुआ है.

जिन प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण किया गया. उनमें झोटवाड़ा एलिवेटेड रोड प्रोजेक्ट अपने आप में इसलिए अलग है, क्योंकि इस प्रोजेक्ट की राह में 642 मकान ,दुकान व अन्य निर्माण थे. इसके बावजूद बिना विवाद के आपसी समझाइश से प्रभावित लोगों का पुनर्वास किया गया. हालांकि जेडीए के तत्कालीन जिम्मेदार अधिकारियों की उदासीनता के चलते पुनर्वास के काम में देरी हुई.