Jaipur News: जल जीवन मिशन घोटाला मामले में ED की कार्रवाई जारी, दो लॉकर से बरामद किया सोना; एक में 8 किलो तो दूसरे में 1.5 किलो मिला

जयपुर: जल जीवन मिशन घोटाले को लेकर जयपुर में ईडी के छापे जारी हैं. आज भी ED ने दो लॉकर से सोना बरामद किया है. एक लॉकर से 4.84 करोड़ रुपए का 8 किलो सोना बरामद किया है. 8 किलो सोना दलाल ओपी विश्वकर्म के लॉकर्स से बरामद किया गया है. जबकि एक अन्य लॉकर से 1.2 करोड़ रुपए का 1.5 किलो सोना मिला है. यह रिटायर्ड आरएएस अधिकारी अमिताभ कौशिक के लॉकर से मिला है. मिली जानकारी के अनुसार ईडी एक दर्जन से अधिक लॉकर खंगाल रही है. संजय बड़ाया का लॉकर भी खंगाला गया है. वहीं PHED के अधिकारी का लॉकर भी इनमें शामिल है.

 

आपको बता दें कि इससे पहले भी हाल ही में ईडी ने केंद्र की जल जीवन मिशन योजना के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राजस्थान भर में विभिन्न स्थानों पर तलाशी अभियान चलाया था. ईडी के अधिकारियों ने जयपुर, अलवर, नीमराना, बहरोड़ और शाहपुरा जैसे शहरों में तलाशी ली और ₹ 2.32 करोड़ की नकदी, ₹ 64 लाख मूल्य की 1 किलोग्राम सोने की ईंट और डिजिटल सबूत, हार्ड डिस्क और मोबाइल डिवाइस सहित विभिन्न दस्तावेज जब्त किए थे.