Jaipur News: JDA के Bulldozer ने गुर्जर की थड़ी पर बनी 5 मंजिला अवैध इमारत का शेष हिस्सा भी गिराया, देखिए VIDEO

जयपुर: आज दूसरे दिन फिर जयपुर विकास प्राधिकरण का बुलडोजर गुर्जर की थड़ी स्थित 5 मंजिला अवैध इमारत पर चला. सुबह से चल रहे बुलडोजर ने इमारत का शेष हिस्सा भी गिरा दिया है. इससे पहले शुक्रवार को भी इमारत को गिराने का कार्य दिनभर चलता रहा. इमारत को गिराने के बाद अब इसका मलबा हटाया जाएगा. 

आपको बता दें कि 3 साल से यह बिल्डिंग जेडीए एनफोर्समेंट विंग के निशाने पर थी. पेपरलीक प्रकरण में अधिगम कोचिंग की बिल्डिंग तोड़ने के बाद अब उसी के पास एक और अवैध निर्माण कर बनी बिल्डिंग ध्वस्त किया गया है. ट्रिब्यूनल ने अवैध निर्माण हटाने के आदेश दिए थे. अवैध निर्माण बिना हटाए जेडीए द्वारा लगाई सील खुद खोली. इसलिए अधिगम कोचिंग के पास की 5 मंजिला बिल्डिंग ढेर की जा रही है. आपको बता दें कि 3 साल में शहर में 142 अवैध बिल्डिंग को सील किया गया है और 76 इमारतें ध्वस्त की गई है. 

इससे पहले शुक्रवार को दिनभर चली कार्रवाई के दौरान इमारत का एक हिस्सा ही ढह पाया. जीरो सेटबैक पर अवैध रूप से बिना जेडीए की स्वीकृति के तहखाने व पांच मंजिल इमारत 296 वर्गगज में खड़ी की गई थी. यह इमारत जेडीए के निशाने पर तीन साल पहले ही आ गई थी. इसी इमारत से सटती इमारत को जेडीए ने इसी 9 जनवरी को जमींदोज किया था. इस इमारत में किराए पर चलने वाले अधिगम कोचिंग सेंटर को शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी भूपेन्द्र सहारण और सुरेश ढाका चलाते थे. 

एक तरफ का रास्ता और इमारत के बगल में गली में बेरिकेडिंग की थी:
वहीं कल की कार्रवाई के बाद इस झुकी हुई इमारत के गिरने की आशंका के चलते एहतियातन कार्रवाई खत्म होने के बाद भी जेडीए ने गोपालपुरा बाइपास स्थित एक तरफ का रास्ता और इमारत के बगल में गली में बेरिकेडिंग की थी. ताकि वहां वाहन या राहगीरों की आवाजाही नहीं हो. साथ ही मौके पर सूचना बोर्ड व गार्ड भी तैनात किए गए थे.