Jaipur News: हिंडौन में दलित युवती का शव मिलने के मामले में विधानसभा कूच कर रहे एबीवीपी के कार्यकर्ताओं पर पुलिस का लाठीचार्ज

जयपुर: करौली जिले में दलित युवति के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में आज एबीवीपी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में विधानसभा की ओर कूच करने पहुंचे जहां पर पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच पहले झड़प हुई. इसके बाद पुलिस की ओर से कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया जिसमें एबीवीपी के राष्ट्रीय मंत्री होशियार मीणा सहित कई कार्यकर्ताओं को चोट आई.

पुलिस की ओर से आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भाजपा के सासंद किरोड़ी लाल मीणा धरने पर बैठे हुए है. वहीं आज एबीवीपी के राष्ट्रीय मंत्री होशियार मीणा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में छात्र नगर निगम ग्रेटर एकत्रित हुए उसके बाद छात्रों ने कनक दंडोत देते हुए विधानसभा की ओर कुच किया. कार्यकर्ताओं की ओर से एक वेरीकेट्स पार करने के बाद पुलिस ने दूसरे गेट पर वेरीकेट्स के साथ घेराबंदी की जिस पर छात्र वेरीकेट्स पर चढ़ गए और नारेबाजी करने लगे. 

इसपर पुलिस की ओर से अतिरिक्त पुलिस जाब्ता बुलाया गया और कार्यकर्ताओं के खदेड़ने के लिए पुलिस की ओर से लाठीचार्ज किया गया. लाठीचार्ज के बाद पुलिस के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे. पुलिस ने घायल कार्यकर्ताओं को एंबुलेंस और एक दर्जन से ज्यादा कार्यकर्ताओं को पुलिस बैन में विठाकर ले जाया गया. घटना क्रम के बाद एबीवीपी के राष्ट्रीय मंत्री होशियार मीणा ने प्रदेशव्यापापी आंदोलन की घोषणा की.