VIDEO: सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जयपुर पुलिस मुस्तैद, बड़ी संख्या में रोशनी देखने के लिए पहुंचे लोग, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: दीपावली का त्योहार राजधानी जयपुर में बडी धूमधाम से मनाया जाता है.  दीवाली के त्योहार पर बडी संख्या में लोग परकोटे में रोशनी देखने के लिए यहां पहुंचते है. इस  त्योहार पर सुरक्षा वयवस्था के लिए जयपुर पुलिस मुस्तैद हो गई है. पुलिस अधिकारियों ने इस दिपावली के लिए शहर में विशेष इंतजामात किए है. 

हर साल की तरह इस बार भी दीवाली पर राजधानी में सुरक्षा और  यातायात के के विशेष इंतजाम किए गए है. इस बडे त्यौाहार पर बाजारो में सुरक्षा के  विशेष बन्दोबस्त किए किए गए है. बाजारो में पुलिस के अतिरिक्त् जाप्ते के साथ साथ QRT भी तैनात की गई है. साथ ही अभय कमांड के जरिए शहर के चप्पे चप्पे पर नजर रखी जा रही है. इतना ही नही शहर के सभी थानाधिकारियों को पुलिस जाप्ते के साथ फील्ड में रहने के आदेश दिए गए है. अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कुंवर राष्ट्रदीप  मुताबिक इस बार पुलिस के कंधो पर दोहरी जिम्मेदारी है..ऐक तो सुरक्षा व्यव्स्था और साथ ही शहर की यातायात व्यवस्था सुचारू रहे इसके लिए सभी पुलिस थानो में अतिरिक्त जाप्ता तैनात किया गया है. जिससे की जरूरत पडने पर पुलिस समय पर मौके पर पहुंच सके.

दिपावली के त्योहार पर बाजारो में लगने वाले जाम से निपटने के लिए भी यातायात पुलिस ने विशेष इंतजाम किए है. इसके लिए  परकोटे में तीन दिनों तक भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा  परकोटे के बाजारों में आने वाली लोगों की भीड को देखते हुए शहर में करीब 6000 से ज्यादा  पुलिसकर्मियों के साथ ही होमगार्ड के जवान तैनात किए गए है. यातायात पुलिस का जाप्ता यातायात व्यवस्था के साथ ही सुरक्षा व्यवस्था  का जिम्मा भी संभालेंगे दिपावली  से लेकर भाईदूज तक जयपुर के परकोटे और मानसरोवर ,वैशाली नगर ,मालवीय नगर सहित प्रमुख बाजारों में यातायात पुलिस का जाप्ता दिन - रात तैनात किया गया है. सड़कों पर जाम को देखते हुए बाजारों में सिंगल लेन पॉर्किंग रहेगी. 

हर बार की तरह इस बार भी दीवाली पर राजधानी में यातायात की विशेष व्यवस्था की गई है. सड़कों पर लगने वाले जाम और लोगों की सुरक्षा  को लेकर पुलिस काफी गंभीर है, ऐसे में पुलिस ने आमजन से भी सहयोग की अपील की है की वे अपने वाहनो को निर्धारित स्थान पर ही पार्क करे वही पर्व मनाने के साथ साथ सर्तक भी रहे. जिससे की किसी भी आपराधिक वारदात को रोका जा सके. 

...फर्स्ट इंडिया न्यूज के लिए सत्यनारायण शर्मा की रिर्पोट, जयपुर