50 घंटे बाद जयपुरवासियों को आज मिलेगा पानी, लो-प्रेशर में होगा सप्लाई

जयपुरः जयपुरवासियों को 50 घंटे प्यासा रहने के बाद आज राहत की सांस मिलेगी. गुरुवार सुबह 9 बजे लिए गए शटडाउन के बाद आज पानी मिलेगा. आज सुबह 10 बजे बाद बीसलपुर का पानी लोगों के घर पहु्ंचेगा. बीसलपुर सिस्टम के शटडाउन के कारण शहर के कई इलाकों में पानी बंद था. ऐसे में कहा जा सकता है. कि आज लोग अपनी प्यास बुझा सकेंगे. 

हालांकि आज पानी तो आयेगा लेकिन पानी का प्रेशर काफी लो रहने वाला है. क्योंकि पानी की टंकियां, शहर में बिछी पाइप लाइन पूरी तरह से खाली हो चुकी हैं. ऐसे में इस प्रकिया में करीब 12 घंटे का समय लगेगा. उसके बाद लोगों को हाई प्रेशर में पानी मिलेगा. 

बता दें कि डिग्गी के घाटी गांव के पास 2300MM की लाइन का स्कोर वॉल्व फटा था. ऐसे में गुरुवार सुबह 9 बजे शटडाउन लिया गया था. शुक्रवार सुबह लीकेज को बहाल करा जाना था. लेकिन लीकेज को ठीक करने में कल देर शाम तक का समय लग गया. यही कारण है कि कल भी घरों में पानी के नल सुखे रहे. 

 

बीसलपुर सिस्टम के शटडाउन के कारण शुक्रवार सुबह से शाम तक मालवीय नगर, आदर्श नगर, जवाहर नगर, बनीपार्क, विद्याधर नगर, मुरलीपुरा, परकोटा क्षेत्र समेत शहर के कई इलाकों में पानी के लिए किल्लत का सामना करना पड़ा.