Jaisalmer News: अक्टूबर महीने से स्वर्णनगरी में इंडिगो करेगी फ्लाइट सेवा शुरू, सितंबर से मिलेगी बुकिंग

जैसलमेर: जैसलमेर एयरपोर्ट पर इस साल इंडिगो हवाई कंपनी की भी सेवाएं मिलने लगेगी. इंडिगो कंपनी की टीम ने हाल ही में जैसलमेर एयरपोर्ट का विजिट किया था. इस विजिट में उन्होंने एयरपोर्ट आथोरिटी से मुलाकात कर कई सुविधाओं के बारे में डिमांड की गई है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ने भी इंडिगो कंपनी को लिखित में सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाने को लेकर आश्वस्त कर दिया गया है. ऐसे में अब इंडिगो कंपनी भी अपनी हवाई सेवाएं अक्टूबर महीने से जैसलमेर से शुरू कर सकती है.

गौरतलब है कि जैसलमेर एयरपोर्ट से हर साल स्पाइसजेट व अलाइंस एयर द्वारा हवाई सेवाएं चलाई जा रही है. जिसमें दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद और जयपुर के लिए सीधी हवाई सेवाओं कि सुविधा सैलानियों और स्थानीय निवासियों को मिल रही है. लेकिन ये केवल विंटर शेड्यूल यानि अक्टूबर से मार्च तक ही चलती है. फिर ऑफ सीजन के चलते हवाई सेवाएं बंद हो जाती है. अब इस साल फिर अक्टूबर महीने से विंटर शेड्यूल के चलते हवाई सेवाओं का संचालन शुरू होगा जिसमें एक नया नाम इंडिगो का भी जुड़ गया है.

इंडिगो की टीम ने किया एयरपोर्ट का विजिट:
अलाइंस एयर व स्पाइसजेट द्वारा जैसलमेर सिविल एयरपोर्ट से रोजाना हवाई सेवाओं का संचालन किया जाता था. लेकिन अब इंडिगो का नाम भी इनमें जुड़ने से अब तीन हवाई कंपनियों की सेवाएं सैलानियों और स्थानीय लोगों को मिलने लगेगी. जैसलमेर सिविल एयरपोर्ट के डायरेक्टर प्रमोद मीणा ने बताया कि इंडिगो की टीम एयर द्वारा जैसलमेर के सिविल एयरपोर्ट का निरीक्षण कर अपने लिए विभिन्न सुविधाएं एयरपोर्ट प्रबंधन से मांगी जा चुकी है. जिस पर एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा उन्हें सभी सुविधाओं को उपलब्ध करवाने के बारे में लिख दिया गया है. ऐसे में अब बहुत जल्द इंडिगो भी जैसलमेर से अपनी हवाई सेवाओं का संचालन शुरू करेगी.

 

सितंबर महीने से बुकिंग शुरू होने की उम्मीद:
हवाई कंपनियों द्वारा अक्टूबर महीने में अपनी सेवाओं को शुरू किया जाएगा. ऐसे में तीनों कंपनियों द्वारा सितंबर महीने से हवाई सेवाओं की बुकिंग भी शुरू की जा सकती है. हालांकि अभी तक ऑनलाइन बुकिंग व शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. लेकिन इस बार बंपर सीजन की उम्मीद के चलते तीनों कंपनियों द्वारा जल्द ही शेड्यूल जारी करने की संभावना है. वहीं हवाई कंपनियों द्वारा शेड्यूल के बाद हवाई सेवाएं शुरू करने से पहले ही ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू कर दी जाएगी.