जलदाय कर्मचारी 5 अगस्त को जलभवन पर करेंगे प्रदर्शन, राजस्थान वाटर वर्क्स कर्मचारी संघ की मीटिंग में फैसला

जलदाय कर्मचारी 5 अगस्त को जलभवन पर करेंगे प्रदर्शन, राजस्थान वाटर वर्क्स कर्मचारी संघ की मीटिंग में फैसला

जयपुर: जलदाय विभाग के कार्यों व परसंपत्तियों को राजस्थान वाटर सप्लाई एंड सीवरेज कॉर्पोरेशन यानि RWSSC को हस्तांतरित करने का विरोध तेज होता जा रहा है. जलदाय विभाग के कर्मचारियों ने 5 अगस्त को जलभवन पर प्रदर्शन करने की घोषणा की है. राजस्थान वाटर वर्क्स कर्मचारी संघ के अध्यक्ष कुलदीप यादव ने आज एक प्रेस कान्फ्रेंस करके बताया कि देश आजाद होने के बाद से ही जलदाय विभाग सरकार के अधीन है, लेकिन अब जलदाय विभाग को ही RWSSC के अधीन करने का कदम उठाया जा रहा है.

राजस्थान में अन्य कॉर्पोरेशन की हालत पहले से ही खराब है, ऐसे में अब पानी का काम भी कॉर्पोरेशन के माध्यम से कराके कर्मचारियों के हितों पर कुठाराघात किया जा रहा है.कुलदीप यादव ने कहा कि कॉर्पोरेशन के माध्यम से अब पानी की दरें भी बढाई जाएगी, जिससे जनता पर असर पड़ेगा.

वहीं अखिल राजस्थान कर्मचारी संयुक्त महासंघ के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि यदि RWSSC के अधीन जलदाय विभाग को किया जाएगा, तो कर्मचारियों का मासिक वेतन,  पेंशन और अन्य सुविधाएं का भुगतान भी समय पर नहीं हो पाएगा. उन्होंने कहा कि विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों में भय का माहौल उत्पन्न हो गया है.