Jammu-Kashmir: कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, तीन जवान शहीद; सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के तीन जवान शहीद हो गए. इसके बाद आतंकियों का सुराग लगाने के लिए सेना ने सर्च अभियान चलाया था, जिसमें कुलगाम पुलिस भी शामिल थी. यहां वन क्षेत्र के ऊंचे इलाकों में दो से तीन आंतकियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है. 

इससे पहले अभियान के दौरान शुक्रवार शाम को आतंकियों से जवानों की मुठभेड़ हुई थी, जिसमें 3 जवान घायल हुए थे. घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था, जहां देर रात उनकी मौत हो गई. इसके बाद से ही सेना तथा अन्य सुरक्षा बलों ने मौके पर डेरा डाल रखा है. सुरक्षा घेरा सख्त किया गया है ताकि आतंकी भाग न निकलें.

 

आपको बता दें कि आतंकियों से जवानों की मुठभेड़ ऐसे समय में हुई है जब आज 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के 4 साल पूरे हो रहे हैं. इस मौके पर बीजेपी ने श्रीनगर में विजय मार्च निकालने का ऐलान किया है. सुबह 9.30 बजे नेहरू पार्क से शुरू होकर ये विजय मार्च शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशन कॉन्फ्रेंस सेंटर तक जाएगा. वहीं, एहतियात के तौर पर शनिवार (5 अगस्त) को अमरनाथ यात्रा को स्थगित किया गया है.