Jammu-Kashmir: जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार तीसरे दिन यातायात के लिए बंद

जम्मू: रामबन जिले में फिर भूस्खलन होने की वजह से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी यातायात के लिए बंद रहा. मार्ग पर 800 से अधिक वाहन फंसे हैं.

अधिकारियों ने बताया कि जिले में चंदरकोट तथा बनिहाल के बीच मिट्टी धंसने और पत्थर गिरने की घटनाओं के कारण, कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ने वाले 270 किलोमीटर लंबे राजमार्ग पर सोमवार को यातायात बाधित हो गया था. एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि बनिहाल तहसील के रामपरी इलाके में बुधवार को सुबह भीषण भूस्खलन हुआ. वागोन में भी भूस्खलन हुआ.

राजमार्ग पर 800 से अधिक वाहन फंसे:
अधिकारियों ने बताया कि राजमार्ग साफ करने के प्रयास जारी हैं, जिसमें कई घंटे लग सकते हैं. उन्होंने बताया कि राजमार्ग पर बिखरा मलबा हटाने के लिए मशीनों की भी मदद ली जा रही है. राजमार्ग पर 800 से अधिक वाहन फंसे हैं. यातायात अधिकारियों ने दिशानिर्देश जारी कर लोगों से राजमार्ग पर यात्रा नहीं करने को कहा है. उन्होंने बताया कि कश्मीर के शोपियां जिले को जम्मू के पुंछ जिले से जोड़ने वाला मुगल रोड भी भारी बर्फबारी के कारण यातायात के लिए बंद है. जम्मू क्षेत्र के पर्वतीय जिलों में भारी बर्फबारी के कारण कई अंतर जिला सड़कें बंद. सोर्स-भाषा