पाकिस्तान पर फिर फूटा Javed Akhtar का गुस्सा, अब उर्दू भाषा पर कही ये बात

मुंबई : जावेद अख्तर (Javed Akhtar) को लंबे समय से पाकिस्तान के खिलाफ कुछ ना कुछ बोलते हुए देखे जा रहा है. वहां के एक फंक्शन में पहुंचने के बाद भी उन्होंने कुछ ऐसी बातें कह रही थी जिन पर जमकर बवाल मचा था. अब एक और इवेंट के दौरान उन्होंने उर्दू भाषा को पाकिस्तान और मिस्र की नहीं बल्कि भारत की भाषा बताया है और इसके साथ और भी कुछ बातें कही हैं.

गीतकार ने हाल ही में पत्नी शबाना आज़मी के साथ शायराना सरताज नाम से एक उर्दु शायरी एल्बम लॉन्च किया किया था. इस शो के दौरान उन्होंने कहा कि उर्दू कही ओर से नहीं आई है ये हमारे देश की भाषा है. यह भारत के बाहर नहीं बोली जाती है पाकिस्तान भी विभाजन के बाद अलग हुआ है. उन्होंने ये भी कहा कि पंजाब का उर्दू के विकास में बहुत बड़ा योगदान है.

पंजाबी भाषा को लेकर जावेद अख्तर ने कहा कि उर्दू को सहयोग देने में पंजाब की महत्वपूर्ण भूमिका है. यह भारत की भाषा है लेकिन आपने इसे क्यों छोड़ दिया पार्टीशन की वजह से या पाकिस्तान की वजह से? उन्होंने यह भी कहा कि उर्दू का टेंशन की जरूरत है. अपने बयानों को लेकर जावेद अख्तर हमेशा सुर्खियों में रहते हैं और एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं.