Jawan v/s Pathaan: 'जवान' विश्व बॉक्स ऑफिस पर 'पठान' का रिकॉर्ड तोड़ने को तैयार, 860 करोड़ की कमाई दर्ज

मुंबई : सुपरस्टार शाहरुख खान के नेतृत्व वाली जवान का दूसरा सप्ताहांत ब्लॉकबस्टर रहा, जहां इसने देश में सभी संस्करणों में 100 करोड़ से अधिक की कमाई की, जिससे यह मास एक्शन बॉक्स ऑफिस पर एक अजेय ताकत बन गई. फिल्म ने रविवार को अनुमानित 36 करोड़ रुपये की कमाई की. फिल्म के दूसरे रविवार के कलेक्शन के साथ, जवान की 11 दिन की कुल कमाई, हिंदी, तमिल और तेलुगु सहित, 477.28 करोड़ रुपये हो गई है. जवान रविवार को 400 करोड़ रुपये क्लब में प्रवेश करने वाली सबसे तेज़ बॉलीवुड फिल्म भी बन गई, जिसका हिंदी कलेक्शन अनुमानित 430 करोड़ रुपये था.

एटली द्वारा निर्देशित यह फिल्म विदेशों में भी जबरदस्त कमाई कर रही है. जवान ने अब तक अपने प्रदर्शन से 104 मिलियन डॉलर (860 करोड़ रुपये) की भारी कमाई की है. इसके साथ, शाहरुख खान एक ही वर्ष में दो $100+ मिलियन की कमाई करने वाले पहले और एकमात्र भारतीय कलाकार बन गए हैं. उनकी जनवरी रिलीज़ 'पठान' ने पहले ही यह माइलस्टोन पार कर लिया था.

'पठान' का जल्द तोड़ेगी रिकॉर्ड: 

जवान की नजर अब बॉक्स ऑफिस पर हर बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करने पर है. वर्तमान में, पठान हिंदी में 524 करोड़ रुपये और अखिल भारतीय संस्करणों में 543 करोड़ रुपये के साथ सबसे अधिक कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म है. व्यापार अनुमान के मुताबिक, जवान अकेले हिंदी संस्करण में 550 करोड़ रुपये तक की कमाई कर लेगी, जबकि इसकी अखिल भारतीय कमाई 600 करोड़ रुपये के करीब होगी.

शाहरुख यह रिकॉर्ड तोड़ने वाले बनेंगे एकमात्र कलाकार: 

यहां तक ​​कि 'पठान' का 1055 करोड़ रुपये का विश्वव्यापी रिकॉर्ड भी जवान अपने जीवनकाल में ही तोड़ देगा, क्योंकि फिल्म पहले ही विश्व स्तर पर 860 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है. जैसे ही जवान 1000 रुपये का आंकड़ा छू लेगी, शाहरुख एक ही साल में 1000 करोड़ रुपये की दो फिल्में बनाने वाले एकमात्र भारतीय कलाकार बन जाएंगे. नयनतारा, विजय सेतुपतही, सान्या मल्होत्रा ​​और सुनील ग्रोवर सहित अन्य कलाकारों द्वारा अभिनीत, जवान 7 सितंबर को प्रशंसा के साथ रिलीज़ हुई. फिल्म में दीपिका पादुकोण भी एक विशेष भूमिका में थीं. जवान के बाद, शाहरुख अगली बार डंकी में दिखाई देंगे, जो क्रिसमस पर रिलीज होने वाली है.