H3N2 Influenza: झारखंड में एच3एन2 का पहला मामला आया सामने, कोविड के पांच नए मामले मिले

रांची: झारखंड में एच3एन2 इन्फ्लूएंजा के पहले मामले के साथ ही कोविड-19 के पांच नये मामले भी सामने आये हैं. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.

अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार को 68 वर्ष की एक महिला को सर्दी और बुखार की शिकायत के बाद जमशेदपुर स्थित टाटा मेन अस्पताल (टीएमएच) में भर्ती कराया गया था. उन्होंने बताया कि शनिवार को जांच में वह एच3एन2 इफ्लूएंजा से संक्रमित पायी गई. पूर्वी सिंहभूम जिले के सिविल सर्जन डॉ. जुझार मांझी ने रिपोर्ट की पुष्टि करते हुए कहा कि महिला को पृथक वार्ड में रखा गया है और उसकी निगरानी की जा रही है. उन्होंने बताया कि महिला ने पूर्व में कोई यात्रा नहीं की है.

जांच बढ़ाने पर नये मामलों की संख्या बढ़ सकती है:
वहीं, शनिवार को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के पांच नए मामले सामने आने के बाद कुल उपचाराधीन मामलों की संख्या बढ़कर 10 हो गई. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,42,589 हो गयी है. रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 926 नमूनों की जांच की गई है. वहीं, चिकित्सकों के एक वर्ग ने दावा किया कि कोविड की जांच बढ़ाने पर नये मामलों की संख्या बढ़ सकती है. सोर्स-भाषा