जी-20 की बैठकों में भाग लेने के बाद वापस अपने देश रवाना हुए राष्ट्राध्यक्षों को कैलाश चौधरी ने किया विदा

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में जी-20 की बैठकों को लेकर सदस्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों एवं जनप्रतिनिधियों का आना जाना लगा हुआ है. पड़ोसी देश चीन के प्रधानमंत्री ली कियांग, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन, इंग्लैंड के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज भी "जी-20" की बैठक में भाग लेने राजधानी दिल्ली आए हुए थे. 

रविवार को ये वैश्विक नेता जी-20 की बैठकों में भाग लेने के बाद वापस अपने देश रवाना हुए. केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने इन सभी राष्ट्राध्यक्षों को प्रोटोकॉल के साथ एयरपोर्ट स्टेशन पालम से विदा किया. जी-20 की बैठकों में शामिल होने के बाद चीन इंग्लैंड जर्मनी और तुर्की के राष्ट्राध्यक्षों को वापस अपने देश रवाना होने के लिए पालम एयरपोर्ट स्टेशन से विदाई देने के बाद केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया. 

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि जी-20 की बैठकों का सफल संचालन करके प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व पटल पर भारत का गौरव बढ़ाने का काम किया है. दुनिया के सभी बड़े देशों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व एवं भारत की विश्व बंधुत्व भावना की मुक्तकंठ से सराहना की है. मैं अंतरराष्ट्रीय स्तर के मेहमानों को सी ऑफ करने का अवसर प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए उनको धन्यवाद देता हूं.