कैलाश विजयवर्गीय ने भाजपा राष्ट्रीय महासचिव पद से दिया इस्तीफा, एक व्यक्ति एक पद सिद्धांत के तहत लिया फैसला

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी के नेता कैलाश विजयवर्गीय ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है. कैलाश विजयवर्गीय ने गुरुवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की और उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा. एक व्यक्ति एक पद सिद्धांत के तहत इस्तीफा दिया. बता दें हाल ही में कैलाश विजयवर्गीय एमपी में कैबिनेट मंत्री बनाये गये है.

पार्टी के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय साल 2014 में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बनाए गए थे. उन्हें इस पद पर 9 साल हो गए हैं. हाल ही में उन्होंने मध्य प्रदेश विधानसभा का चुनाव लड़ा था और जीत भी दर्ज की. ऐसे में बीजेपी की एक व्यक्ति एक पद की नीति के तहत उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. 

कैलाश विजयवर्गीय ने ट्विटर पर लिखा कि आज मैं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा जी से मिला. हमारी पार्टी के सिद्धांत एक व्यक्ति एक पद के अनुसार मैंने महासचिव पद से उन्हें इस्तीफ़ा सौपा. मेरा सौभाग्य रहा कि मैंने 9 वर्ष तक पहले श्री अमित शाह जी फिर श्री जेपी नड्डा जी के मार्गदर्शन में देश के विभिन्न स्थानों पर संगठन को गढ़ने में प्राणप्रण से कार्य किया. अब मुझे पार्टी ने मध्यप्रदेश में एक नई भूमिका के लिए भेजा है. मैं प्रधानमंत्री जी का संकल्प वर्ष 2047 में भारत, विश्व का शक्तिशाली देश बने. इस दिशा में मध्यप्रदेश को शक्तिशाली बनाने के लिए हम माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में कार्य करेगें.