Kanpur: स्कूल की पहली मंजिल से कूदा कक्षा 3 का छात्र, कर र​हा था 'कृष' की नकल

नई दिल्ली : कानपुर में एक चौंकाने वाली घटना में, कक्षा 3 के एक आठ वर्षीय छात्र ने सुपरहीरो फिल्म 'कृष' से प्रेरित होकर अपने स्कूल की पहली मंजिल से छलांग लगा दी. वह युवा लड़का फिल्म 'कृष' में ऋतिक रोशन के किरदार के गुरुत्वाकर्षण-विरोधी कृत्यों से प्रभावित था. सुपरहीरो की कलाबाजी से मंत्रमुग्ध होकर, लड़के ने फिल्म के साहसी स्टंट की नकल करने का फैसला किया.

अफसोस की बात है कि कृष फिल्म के दृश्य की नकल करने की उसकी कोशिश बुरी तरह विफल रही, जिससे उसे गंभीर चोटें आईं. शहर के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. घटना कानपुर में बाबूपुरवा के एनएलसी कॉलोनी स्थित डॉ. वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशन स्कूल की है. हादसा स्कूल के अंदर हुआ. अपनी पानी की बोतल भरने का बहाना करते हुए, लड़का पहली मंजिल की रेलिंग की ओर चला गया. उसने अपने फिल्मी आदर्श की तरह, सुरक्षित रूप से उतरने के लक्ष्य के साथ लगभग 15 फीट की ऊंचाई से छलांग लगाई.

मीडिया का बच्चों के दिमाग पर असर: 

दुर्भाग्य से, उसकी साहसी छलांग योजना के अनुसार नहीं चली. लड़के की नाक, पैर और हाथ पर चोटें आईं. स्कूल प्रशासन द्वारा उसे तुरंत इलाज के लिए एक निजी अस्पताल ले जाया गया. यह घटना माता-पिता और स्कूलों को इस बात की याद दिलाती है कि मीडिया का बच्चों के दिमाग पर क्या प्रभाव पड़ सकता है. माता-पिता और शिक्षकों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि बच्चे कल्पना और वास्तविकता के बीच अंतर समझें.